गोवा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 37 में से 36 उम्मीदवारों की घोषणा की


गोवा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 37 में से 36 उम्मीदवारों की घोषणा की

गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे।

पट्टो (गोवा):

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार को कहा कि पार्टी ने गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 37 में से 36 उम्मीदवारों की घोषणा की है और अंतिम सीट के लिए उम्मीदवार का भी जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

“कांग्रेस ने 37 उम्मीदवारों में से 36 उम्मीदवारों की घोषणा की है और जल्द ही हम उस आखिरी सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। कल हम सभी 36 उम्मीदवारों से मिले थे। उम्मीदवारों ने प्रतिज्ञा की है कि, गोवा के हालिया इतिहास को देखते हुए, वे एकजुट रहेंगे और सदस्यों के रूप में पांच साल का पूरा कार्यकाल पूरा करेंगे और अगर कांग्रेस पार्टी के विधायक के रूप में चुने जाते हैं, तो हम एक संयुक्त सरकार चलाएंगे, ”श्री चिदंबरम ने रविवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा।

आगे बढ़ते हुए, उन्होंने कहा कि पार्टी “एकजुट” होकर लड़ेगी और आशा व्यक्त की कि गोवा के लोग आगामी विधानसभा चुनावों में अपनी सरकार चुनने के लिए कांग्रेस पार्टी में विश्वास प्रकट करेंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह के एक हिस्से के रूप में 29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट समारोह से ‘अबाइड विद मी’ भजन को हटाने पर एक सवाल के जवाब में, कांग्रेस नेता ने कहा, “यह 1847 में वापस जाने वाला एक पुराना भजन है। महात्मा गांधी का पसंदीदा भजन था ‘अबाइड विद मी’। चूंकि हम 1950 में एक गणतंत्र बने थे, प्रत्येक गणतंत्र दिवस समारोह के अंतिम दिन, बीटिंग द रिट्रीट नामक एक समारोह होता है और यह हमेशा ‘एबाइड विद मी’ की धुन पर एक मार्च के साथ समाप्त होगा। यह बहुत दुख की बात है कि एक पुराना भजन जो सिर्फ एक ईसाई भजन नहीं बल्कि एक धर्मनिरपेक्ष भजन है, हमारी आजादी के 75 वें वर्ष में सरकार ने भजन को छोड़ने का फैसला किया है। इससे बहुत सारे लोग आहत होते हैं। ”

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की टिप्पणी “कांग्रेस को हर वोट बीजेपी को वोट है” पर एक सवाल का जवाब देते हुए, श्री चिदंबरम ने कहा, “मैं कांग्रेस पार्टी में एक बहुत ही विनम्र स्थिति रखता हूं। मैं जनरल के बराबर नहीं हूं। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के सचिव। इसलिए मैं बंगाल के प्रतिष्ठित सांसद के साथ मौखिक आदान-प्रदान नहीं कर सकता। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि कांग्रेस की ताकत, सदस्यता, गोवा समाज में गहरी जड़ें और पिछले रिकॉर्ड और सेवा का इतिहास है गोवा के लोगों के लिए। जब ​​गोवा के लोग कांग्रेस को वोट देते हैं, तो वे जानते हैं कि उन्हें कांग्रेस की सरकार मिलेगी।”

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने के कांग्रेस के फैसले पर एक अन्य सवाल के जवाब में, श्री चिदंबरम ने कहा, “हम नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सभी उम्मीदवारों से परामर्श करेंगे। हम उनके विचारों को ध्यान में रखेंगे, चाहे वे कांग्रेस चाहते हैं या नहीं। चुनाव से पहले सीएम की घोषणा की जाएगी या चुनाव के बाद सीएम की घोषणा की जाएगी। इस विचार से एआईसीसी को अवगत कराया जाएगा और हम निर्णय लेंगे। हम दोनों के लिए खुले हैं।”

गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks