उत्तर प्रदेश में चुने जाने पर कांग्रेस ने “जॉब्स कैलेंडर” का वादा किया


उत्तर प्रदेश में चुने जाने पर कांग्रेस का 'जॉब्स कैलेंडर' का वादा

कांग्रेस यूपी विधानसभा चुनाव में महिलाओं और युवा मतदाताओं पर ध्यान केंद्रित करने वाले अभियान के साथ जा रही है।

चुनाव वाले उत्तर प्रदेश में युवा मतदाताओं के लिए एक प्रमुख आउटरीच में, कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आने पर “नौकरियों का कैलेंडर” बनाने का वादा किया है।

कैलेंडर भर्ती परीक्षा, साक्षात्कार और नियुक्तियों की तारीखों का विज्ञापन करेगा। कांग्रेस ने यह भी कहा है कि वह यह सुनिश्चित करेगी कि नौकरियों की घोषणा की तारीख से छह महीने के भीतर भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाए।

कांग्रेस विधानसभा चुनाव में महिलाओं और युवा मतदाताओं पर ध्यान केंद्रित करने वाले अभियान के साथ जा रही है।

यह घोषणा “भारती विधान” नामक “युवा घोषणापत्र” के शुभारंभ के दौरान की गई थी।

कू ऐप पर “जॉब कैलेंडर” के बारे में कुछ विवरण साझा करते हुए, पार्टी ने लिखा, “एक जॉब कैलेंडर बनाया जाएगा जिसमें प्रत्येक भर्ती के लिए परीक्षा, साक्षात्कार, नियुक्ति की तारीख का उल्लेख किया जाएगा। नियुक्ति छह महीने के भीतर होगी। रिक्ति के प्रकाशन की तिथि से।”

कांग्रेस ने यह भी उल्लेख किया है कि पुलिस विभाग में एक लाख पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जाएगा। इच्छुक डॉक्टरों के लिए 6000 पदों पर नौकरी का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

घोषणापत्र जारी करते हुए, पार्टी नेता राहुल गांधी, जिनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी में कांग्रेस के अभियान की अगुवाई कर रही हैं, ने पार्टी नेताओं को धन्यवाद दिया कि वे पूरी ताकत से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, “आप एक विचारधारा के लिए लड़ रहे हैं, आप यूपी के भविष्य के लिए लड़ रहे हैं।”

पार्टी ने महिला उम्मीदवारों के लिए कुल 403 में से 40 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का भी वादा किया है। कांग्रेस ने अब तक आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दो सूची जारी की है। 125 उम्मीदवारों की पहली सूची में 50 महिलाएं शामिल थीं। गुरुवार को जारी 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में 16 महिलाओं के नाम हैं।

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से सात चरणों में मतदान होगा। अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा और चुनाव परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks