विवाद: बीसीसीआई की समिति के सामने पेश हुए ऋद्धिमान साहा, बोरिया मजूमदार कहा- मानहानि का नोटिस दूंगा


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sun, 06 Mar 2022 12:21 AM IST

सार

ऋद्धिमान साहा और पत्रकार विवाद में अब एक नया मोड़ सामने आया है। साहा ने अब तक किसी पत्रकार का नाम नहीं लिया था, लेकिन सोशल मीडिया पर इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि उस पत्रकार का नाम बोरिया मजूमदार है।

ऋद्धिमान साहा और बोरिया मजूमदार

ऋद्धिमान साहा और बोरिया मजूमदार
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

ऋद्धिमान साहा और पत्रकार विवाद में अब एक नया मोड़ सामने आया है। साहा ने अब तक किसी पत्रकार का नाम नहीं लिया था, लेकिन सोशल मीडिया पर इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि उस पत्रकार का नाम बोरिया मजूमदार है। अब बोरिया ने खुद सामने आकर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा है कि वह भारत के विकेटकीपर द्वारा लगाए गए हालिया आरोपों के संबंध में ऋद्धिमान साहा को मानहानि के लिए कानूनी नोटिस देंगे।

मजूमदार ने सोशल मीडिया पर डाले गए एक वीडियो में कहा कि साहा ने जो व्हाट्सएप चैट डाली थी, वह दोनों के बीच बातचीत का एक छोटा सा हिस्सा है। यह गलत तरीके से पेश किया गया है। साहा ने तब किसी पत्रकार का नाम नहीं लिया था, लेकिन शनिवार (पांच मार्च) को कहा था कि उन्होंने बीसीसीआई द्वारा गठित समिति को घटना के बारे में सबकुछ बता दिया है।

साहा ने कहा, “मैंने समिति को वह सब कुछ बता दिया है जो मैं जानता हूं। मैंने उन्हें सारी जानकारी दी है। मैं अभी आपको ज्यादा कुछ नहीं बता सकता। बीसीसीआई ने मुझसे बाहर बैठक के बारे में बात नहीं करने के लिए कहा है, क्योंकि वे आपके सभी सवालों का जवाब देंगे।” साहा बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और आईपीएल संचालन परिषद सदस्य प्रभातेज भाटिया के सामने पेश हुए थे।

क्या है मामला?

बीसीसीआई की तरफ से 19 फरवरी को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया गया था। लेकिन इसमें अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को जगह नहीं मिली। इसके बाद एक पत्रकार ने साहा को व्हाट्सएप मैसेज कर इंटरव्यू की मांग की, जिसपर साहा ने कोई जवाब नहीं दिया और फिर उन्हें पत्रकार की तरफ से अंजाम भुगतने की धमकियां दी गई। साहा ने पूरी बात का स्क्रीनशॉट अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की। 

पत्रकार ने क्या कहा था?

पत्रकार ने साहा को मेसेज करते हुए लिखा “मेरे साथ एक इंटरव्यू करिए, यह काफी अच्छा होगा। अगर आप लोकतांत्रिक रहना चाहते हैं तो मैं दबाव नहीं बनाऊंगा। वो एक विकेटकीपर चुनते हैं, जो सबसे बेहतर होता है। आप 11 पत्रकार चुनने की कोशिश करते हैं, जो मेरे हिसाब से सही नहीं है। उसे चुनिए जो सबसे ज्यादा आपकी मदद कर सकता है।” बाद में पत्रकार ने लिखा था, “आपने फोन नहीं किया। मैं फिर कभी आपका इंटरव्यू नहीं करूंगा। मैं अपमान नहीं सहता और मैं इसे याद रखूंगा। ऐसा आपको नहीं करना चाहिए था।”



Source link

Enable Notifications OK No thanks