मध्य प्रदेश में कोरोना की पाबंदियां खत्म: स्कूल-कॉलेज पूरी क्षमता से खुलेंगे, मेले और अन्य आयोजन के लिए भी अब कोई सीमा नहीं


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल
Published by: दिनेश शर्मा
Updated Fri, 11 Feb 2022 08:41 PM IST

सार

कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ ही प्रदेश सरकार ने पाबंदियां खत्म कर दी हैं। अब स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल पूरी क्षमता से खुलेंगे। हालांकि अभी नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।
 

सीएम शिवराज ने भोपाल शहर में फेस मास्क उपयोग का अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

सीएम शिवराज ने भोपाल शहर में फेस मास्क उपयोग का अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ ही पाबंदियां खत्म कर दी हैं। अब स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल पूरी क्षमता से खुलेंगे। हालांकि अभी नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार ने कहा कि प्रदेश में समस्त सामाजिक, व्यवसायिक, सांस्कृतिक राजनीतिक, धार्मिक, मनोरंजन, खेलकूद आदि तथा मेले के आयोजन पूरी क्षमता से हो सकेंगे।

साथ ही सभी स्कूल, कॉलेज और छात्रावास, हॉस्टल भी पूर्ण क्षमता से चल सकेंंगे। अंतिम संस्कार के लिए संख्या का प्रतिबंध भी नहीं रहेगा। इस संबंध में गृह विभाग की तरफ से भी आदेश भी जारी कर दिए गए। बता दें शादियों में मेहमानों की संख्या की सीमा सरकार ने पहले ही खत्म कर दी है। 

हालांकि प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। वहीं, कोविड उपयुक्त व्यवहार जैसे मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेसिंग आदि का पालन सुनिश्चित करना होना। साथ ही जिला कलेक्टर ऐसे क्षेत्रों को जहां संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक हो, माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर आवश्यक प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करें सकेंगे।

 

प्रदेश में गुरुवार को 2612 नए मरीज मिले थे। वहीं, 3 मौत रिपोर्ट हुई थी। अभी प्रदेश में 26 हजार 179 एक्टिव केस है।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks