मध्य प्रदेश: 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, कक्षा-1 से कक्षा-12 तक की कक्षाएं 50% उपस्थिति के साथ चलेंगी


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल
Published by: रवींद्र भजनी
Updated Mon, 31 Jan 2022 04:09 PM IST

सार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 फरवरी से स्कूल खलोने का निर्णय लिया है। कक्षा 1 से कक्षा 12 तक की कक्षाओं को 50% अनुपस्थिति के साथ संचालित किया जाएगा। 
 

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

मध्य प्रदेश में स्कूल 1 फरवरी को खुल जाएंगे। कक्षा-1 से कक्षा-12 तक की कक्षाओं को 50% उपस्थिति के साथ संचालित करने का फैसला किया गया है। आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50% उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे। 

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो दिन पहले कहा था कि स्कूल खोलने का फैसला चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद किया जाएगा। इसे लेकर मंत्रियों के अलग-अलग बयान आ रहे थे। इससे पहले, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सुबह कहा कि स्कूल खोलने का फैसला विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा। 

सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश में पिछले कुछ समय से कोरोना के केस लगातार कम हुए हैं। ऐसे में स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। नवंबर में सरकार ने 100% उपस्थिति के साथ स्कूल चलाने का फैसला किया था। इसके बाद जब जनवरी में कोरोना केस बढ़ने लगे तो सरकार ने कदम पीछे खींच लिए। 15 से 31 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया था। 

image Source

Enable Notifications OK No thanks