दिल्ली में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, पिछले 15 दिनों में संक्रमण के मामलों में 500 प्रतिशत तक बढ़ोतरी: रिपोर्ट


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Coronavirus in Delhi) एक बार फिर से कोरोना की गिरफ्त में आते हुए दिख रही है. पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना (Covid Cases in Delhi) के मामले तेजी से बढ़े हैं. शनिवार को दिल्ली में 461 मामले सामने आए थे. राजधानी में अब पॉजिटिव रेट भी बढ़कर 5.33 प्रतिशत पर पहुंच गई है. कोरोना के बढ़ते मामले के बीच दिल्ली में कोविड 19 को लेकर एक सर्वेक्षण सामने आया है. सर्वेक्षण में कोविड को लेकर जो दावा किया गया है वह सच में हैरान करने वाला है और यदि इसमें थोड़ी भी सच्चाई है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि भविष्य में खतरा बढ़ सकता है.

दिल्ली में कोविड को लेकर किए गए एक सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि सोशल मीडिया में अपने करीबियों को कोविड होने की जानकारी देने वालों की संख्या में 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. दिल्ली एनसीआर के करीब 19 प्रतिशत लोगों ने एक सर्वेक्षण में बताया है कि उनके जानने वालों में से एक या एक अधिक लोगों को पिछले 15 दिनों में कोरोना का संक्रमण हुआ है.

कोरोना के मामलों पर सर्वेक्षण करने वाली फर्म लोकलसर्किल ने कहा कि पिछले 15 दिनों के आंकड़ों पर नजर डाले तो संक्रमण के मामलों में 500 प्रतिश से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई है. सर्वेक्षण में दिल्ली और एनसीआर के सभी जिलों के 11,743 लोगों से जानकारी ली गई थी.

लोकसर्किल फर्म ने कहा कि जिन लोगों ने उत्तर दिए उनमें से करीब 67 प्रतिशत पुरुष थे जबकि 33 प्रतिशत महिलाएं थीं. इस सर्वेक्षण के परिणाम ऐसे समय पर सामने आए हैं जब दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी दर्ज की गई है.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में शनिवार को 461 नए मामले सामने आए थे जबकि वहीं दो लोगों की कोविड संक्रमण से मौत हो गई थी. इससे पहले दिल्ली में 27 फरवरी को 484 केस दर्ज किए गए थे. बता दें कि 15 मार्च 2022 के बाद पहली बार दिल्ली में कोविड की वजह से एक से अधिक लोगों की मौत हुई.

Tags: Corona in Delhi, Coronavirus, Covid19, Delhi corona cases



Source link

Enable Notifications OK No thanks