देश की सबसे कम उम्र की मेयर आर्या रचाएंगी ब्याह, केरल के ‘सबसे युवा’ MLA के साथ लेंगी सात फेरे


तिरुवनंतपुरम. भारत की सबसे युवा मेयर बनकर सुर्खियां बटोरने वाली आर्या राजेंद्रन (Arya Rajendran) शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. उन्होंने विधायक केएम सचिन देव (MLA Sachin Dev) के साथ शादी करने का फैसला किया है. CPI(M) से जुड़े दोनों नेताओं ने अभी शादी की तारीख तय नहीं की है. आर्या ने जानकारी दी है कि इस फैसले के बारे में परिवार और पार्टी को भी सूचित कर दिया गया है. उन्हीं के साथ विचार करने के बाद विवाह की तारीख तय की जाएगी.

दिसंबर 2020 में तिरुवनंतपुरम निगम का कार्यभार संभालने के साथ ही आर्या ने सबसे युवा मेयर होने का कीर्तिमान रचा था. इसके 5 महीनों के बाद ही केएम सचिन देव भी मौजूदा विधानसभा में चुने गए सबसे युवा विधायक बने. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में आर्या ने बताया, ‘हम दोनों एक ही राजनीतिक विचारधारा से जुड़े हैं और हमने SFI में एक साथ काम किया है. हम अच्छे दोस्त रहे हैं. हमने यह फैसला किया और बाद में हमारे परिवारों को इसकी जानकारी दी.’

यह भी पढ़ें: ‘क्या सिखों के लिए पगड़ी पर रोक लगा देनी चाहिए?’, हिजाब विवाद पर HC से बोले याचिकाकर्ता

उन्होंने आगे कहा, ‘चूंकि हम दोनों चुने हुए जन प्रतिनिधि हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी भी तरह की अफवाह या गलत जानकारी न फैले, हमने परिवारों के साथ-साथ पार्टी को भी सूचित कर दिया है.’ SFI CPI(M) का छात्र मोर्चा है.

आर्या वाम दल की बच्चों की यूनिट बाल संगम की जिला अध्यक्ष हैं और SFI की प्रदेश समिति की सदस्य हैं. महज 21 साल की उम्र में ही वे तिरुवनंतपुरम की मेयर चुनी गईं. उस दौरान सीपीआई ने चुनाव में 100 वॉर्ड्स में से 52 पर जीत हासिल की थी. वहीं, देव SFI के प्रदेश सचिव हैं और 2021 विधानसभा चुनाव में बालुसेरी से CPM के टिकट पर विधायक चुने गए. उन्होंने 20 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से जीत हासिल की थी.



Source link

Enable Notifications OK No thanks