‘भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं?’ जानिए किसने कहा ऐसा


नई दिल्ली. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Muhammad Rizwan) का कहना है कि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan Bilateral Series) के क्रिकेटर्स एक दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय खेलना चाहते हैं लेकिन दोनों देशों के राजनैतिक मामले खिलाड़ियों के नियंत्रण में नहीं हैं. भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज में जनवरी 2013 में आमने सामने हुई थीं. तब पाकिस्तान की टीम ने भारत का दौरा किया था. दोनों टीमें 2007-08 सीजन के बाद टेस्ट में द्विपक्षीय सीरीज में नहीं भिड़ी हैं. हालांकि इस दौरान पाकिस्तान की ओर से समय समय पर दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेलने की मांग उठती रही, लेकिन भारत ने हर बार इनकार कर दिया.

इस बीच दोनों टीमें आईसीस के टूर्नामेंट में जरूर आमने सामने होती रही हैं, जिसमें वर्ल्ड कप और एशिया कप टूर्नामेंट शामिल है. पाकिस्तान की टीम इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवर की घरेलू सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है. विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बात करते हुए मोहम्मद रिजवान ने कहा, ‘ पाकिस्तान और भारत के क्रिकेटर्स एक दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं, लेकिन दोनों देशों के राजनैतिक मामले खिलाड़ियों के नियंत्रण में नहीं है.’

यह भी पढ़ें:PHOTOS: टीम को चैंपियन बनाकर मॉलदीव में ‘चिल’ कर रहा गुजरात टाइटंस का स्टार खिलाड़ी… बोला- नहीं भूल पाऊंगा वो पल

जेम्स एंडरसन की लॉर्ड्स टेस्ट में ‘चौके’ से वापसी, रिचर्ड हेडली के खास रिकॉर्ड की बराबरी की

काउंटी में ससेक्स की ओर से खेले थे पुजारा और रिजवान 

मोहम्मद रिजवान और भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) हाल में इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप खेलकर लौटे हैं. दोनों काउंटी में ससेक्स यानी एक ही टीम का हिस्सा थे. इस दौरान दोनों ने एक दूसरे के साथ काफी समय बिताया और अपने खेल पर बातचीत की. रिजवान अब पुजारा की तारीफ करते नहीं थक रहे. रिजवान का कहना है कि पुजारा का इस खेल के प्रति समर्पण लाजवाब है.

‘मैंने चेतेश्वर पुजारा से बहुत कुछ सीखा’ 

पुजारा ने काउंटी में शानदार फॉर्म दिखाई थी, जिसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई है. ससेक्स के लिए पुजारा और रिजवान ने एक मैच में अहम साझेदारी भी निभाई थी. बकौल रिजवान, ‘मेरी पुजारा से क्रिकेट के बारे में चर्चा हुई और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा. बतौर खिलाड़ी हम अलग नहीं हैं. हम एक ही क्रिकेट फैमिली से हैं. वह बेहद शानदार इंसान हैं. वास्तव में मैं उनकी गेम पर फोकस और समर्पण से काफी प्रभावित हूं.’ पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घर में 8 जून से मुल्तान में वनडे सीरीज खेलेगी.

Tags: Cheteshwar Pujara, India cricket team, India Vs Pakistan, Mohammad Rizwan, Pakistan cricket team

image Source

Enable Notifications OK No thanks