ICC ODI रैंकिंग: विराट कोहली और रोहित शर्मा दूसरे, तीसरे स्थान पर; क्विंटन डी कॉक शीर्ष पांच में पहुंचे | क्रिकेट खबर


ICC ODI रैंकिंग: विराट कोहली बल्लेबाजी स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर हैं।© एएफपी

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रस्सी वैन डेर डूसन ने अपनी टीम को भारत पर 3-0 से यादगार जीत दिलाने में मदद करने के बाद आईसीसी पुरुष एकदिवसीय खिलाड़ी रैंकिंग में भारी बढ़त हासिल की है। डी कॉक 229 रन बनाने के बाद आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद पहली बार शीर्ष पांच में हैं, जिसमें केप टाउन में फाइनल मैच में 124 रन की जीत शामिल है। प्लेयर ऑफ द सीरीज के प्रयास के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज चार स्थान ऊपर आ गया है।

218 रन बनाने वाले वैन डेर डूसन 10 पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कप्तान टेम्बा बावुमा ने भी बड़ी प्रगति की है, नवीनतम साप्ताहिक अपडेट से पहले 80वें स्थान से करियर की सर्वश्रेष्ठ 59वीं स्थिति पर पहुंच गया है जिसमें अफगानिस्तान-नीदरलैंड श्रृंखला और श्रीलंका-जिम्बाब्वे श्रृंखला का आखिरी मैच भी शामिल है।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 169 रनों के साथ भारत के लिए अग्रणी स्कोरर, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के नेतृत्व में क्रमश: दूसरे और संयुक्त तीसरे स्थान पर विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ सूची में 15 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऋषभ पंत पांच पायदान के फायदे से 82वें स्थान पर हैं।

अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमत शाह के नीदरलैंड के खिलाफ कुल 153 रन के योग से वह सात पायदान के फायदे से 36वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि हशमतुल्ला शाहिदी नौ पायदान के फायदे से 53वें स्थान पर पहुंच गए हैं। नीदरलैंड के लिए, स्कॉट एडवर्ड्स की श्रृंखला में शीर्ष 208 रनों ने उन्हें 97 स्थान ऊपर 100 वें स्थान पर देखा। श्रीलंका के चरिथ असलांका 52वें से करियर की सर्वश्रेष्ठ 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बुधवार के अपडेट में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को भी काफी फायदा हुआ है। तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी सीरीज में पांच विकेट लेकर शीर्ष 20 में वापस आ गए हैं और स्पिनर केशव महाराज करियर के सर्वश्रेष्ठ 33वें स्थान पर हैं। सीरीज में छह विकेट लेने के बाद एंडिले फेहलुकवायो सात पायदान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं।

प्रचारित

ICC मेन्स T20I प्लेयर रैंकिंग में, इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय की वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में 45 रन की पारी ने उन्हें एक पायदान ऊपर 15वें स्थान पर पहुंचाने में मदद की, जबकि वेस्टइंडीज के ब्रैंडन किंग अपने नाबाद 52 रन की बदौलत 28 पायदान ऊपर 88वें स्थान पर हैं। पहले मैच में।

गेंदबाजों की सूची में, जेसन होल्डर सात विकेट पर चार विकेट लेने के बाद करियर के सर्वश्रेष्ठ 26वें स्थान पर हैं, जिसने उन्हें पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया। उनकी टीम के साथी अकील होसेन ने 40 स्थान हासिल करने के लिए आर्थिक रूप से गेंदबाजी की और पहले दो मैचों के बाद 33 वें स्थान पर पहुंच गए।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks