क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स यूएस का मूल्य $ 400 मिलियन के फंडरेज के बाद $ 8 बिलियन है


क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स यूएस का मूल्य $ 400 मिलियन के फंडरेज के बाद $ 8 बिलियन है

शिकागो स्थित FTX US को 2020 में लॉन्च किया गया था।

क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज एफटीएक्स यूएस ने बुधवार को कहा कि उसने जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प और सिंगापुर के टेमासेक होल्डिंग्स सहित निवेशकों से अपने पहले फंडिंग दौर में $ 400 मिलियन जुटाने के बाद $ 8 बिलियन का मूल्यांकन किया था।

सीरीज ए फंडिंग में क्रिप्टो निवेश फर्म पैराडाइम और मल्टीकॉइन कैपिटल के निवेश भी शामिल हैं।

एफटीएक्स के अमेरिकी राष्ट्रपति ब्रेट हैरिसन ने कहा, “हमारे लिए इस वृद्धि का मतलब यह है कि हम आधिकारिक तौर पर खुद को यूएस में क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों के सबसे बड़े प्रतियोगियों के मंच पर स्थापित कर रहे हैं, और दुनिया को संकेत दे रहे हैं कि हम बहुत तेजी से विस्तार करना जारी रखेंगे।” कहा।

क्रिप्टोकाउंक्शंस के बढ़ते मूल्य के साथ, नवंबर में $ 3 ट्रिलियन को पार कर, उद्यम पूंजी निवेशक तेजी से उद्योग में हिस्सेदारी कम करने की तलाश में हैं।

रिसर्च फर्म पिचबुक के अनुसार, वेंचर कैपिटल फर्मों ने 2021 में क्रिप्टो में $ 30 बिलियन का निवेश किया।

शिकागो स्थित एफटीएक्स यूएस को वॉल स्ट्रीट के पूर्व उच्च आवृत्ति व्यापार अधिकारियों द्वारा 2020 में लॉन्च किया गया था, और प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंजों कॉइनबेस और बिनेंस के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

अक्टूबर में, FTX US ने क्रिप्टो फ्यूचर्स और ऑप्शंस ट्रेडिंग में विस्तार करने के लिए LedgerX का अधिग्रहण किया।

कंपनी के अनुसार, तीसरी तिमाही में FTX US की औसत दैनिक मात्रा लगभग $360 मिलियन थी। तिमाही दर तिमाही इसके उपयोगकर्ताओं में 52% की वृद्धि हुई, हालांकि कंपनी ने यह साझा करने से मना कर दिया कि उसके कुल कितने उपयोगकर्ता हैं।

एफटीएक्स यूएस ने कहा कि वह अपने उपयोगकर्ता आधार को बढ़ाने और नई व्यावसायिक लाइनें शुरू करने के लिए धन का उपयोग करने का इरादा रखता है, और रणनीतिक निवेश और अधिग्रहण पर भी विचार करेगा।

हैरिसन ने कहा, यह अपने 100-मजबूत कर्मचारियों का विस्तार करने की भी योजना बना रहा है, जिन्होंने पहले सिटाडेल सिक्योरिटीज में काम किया था।

“इस पूंजी के होने से, हम बाहर जाने और प्रतिस्पर्धी बनने और सर्वश्रेष्ठ लोगों को काम पर रखने में सक्षम हैं,” उन्होंने कहा।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks