CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम करेगी पहले बल्लेबाजी, सेमीफाइनल के लिए जीत जरूरी


बर्मिंघम. भारतीय महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में (Commonwealth Games 2022) अपना सबसे महत्वपूर्ण मैच खेलने को तैयार है. भारत और बारबाडोस के बीच यह मैच खेला जा रहा है. दोनों ही टीमों ने अब तक खेले 2 में से एक-एक मैच में जीत हासिल की है. यह मैच जीतने वाली टीम गेम्स के सेमीफाइल में पहुंचने वाली चौथी टीम बनेगी. वहीं हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाएगा. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. भारत को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से 3 विकेट से हार मिली थी. लेकिन टीम ने दूसरे मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर शानदार वापसी की थी.

दूसरी ओर बारबाडोस ने भी पहले मैच में पाकिस्तन को हराया था. लेकिन दूसरे मैच में उसे कंगारू टीम से हार मिली थी. कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. यहां टी20 के मुकाबले खेले जा रहे हैं. बारबाडोस ने मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस तरह से भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : August 03, 2022, 22:02 IST

image Source

Enable Notifications OK No thanks