गेंद फेंकने से पहले डांस, आपने कभी नहीं देखा होगा ऐसा अजीब सा गेंदबाजी एक्शन- Video


नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर कई बार गेंदबाज अपने एक्शन से काफी अलग नजर आते हैं. अकसर कई दिग्गज गेंदबाजों के एक्शन कॉपी भी किए जाते हैं. कुछ क्रिकेट प्रेमी अपने पसंदीदा गेंदबाज के एक्शन को कॉपी करते हुए वीडियो पोस्ट करते हैं जो वायरल भी होते हैं. ऐसा ही एक अजीब सा गेंदबाजी एक्शन इंग्लैंड के क्रिकेट फैन जॉर्ज मैकमेनेमी का है. जॉर्ज खुद को दुनिया का सबसे खराब क्रिकेटर बताते हैं लेकिन उनका गेंदबाजी एक्शन काफी अजीब है. वह गेंद फेंकने से पहले जैसे डांस करते हैं.

जॉर्ज मैकमेनेमी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपने गेंदबाजी से जुड़े वीडियो भी पोस्ट करते हैं. उन्होंने एक मैच में अपनी गेंदबाजी का वीडियो मंगलवार को पोस्ट किया, जिसे अभी तक करीब 3 लाख बार देखा जा चुका है. वह गेंद फेंकने से पहले जैसे डांस करते हैं और कई स्टेप तक गेंद को अपने हाथों में रखते हैं. फिर हाथ घुमाकर स्पिन कराते हुए गेंद को उछालकर बल्लेबाज की तरफ फेंकते हैं.

इसे भी देखें, ब्रेथवेट ने मैदान पर बल्लेबाज को गेंद मारी, मिली सजा, IPL में करते ऐसी हरकत तो बच जाते, VIDEO

बल्लेबाज भी समझ नहीं पाता और गेंद सीधे उसके पास जाकर ही गिरती है. ऐसे में फायदा जॉर्ज को मिलता है. जॉर्ज की मां ट्रेसी का साल 2017 में निधन हो गया था, तब वह अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई शुरू करने वाले थे. हालांकि इसके बाद उन्हें कई तरह की मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ा और स्ट्रेस से जुड़ी परेशानी उन्हें होने लगी. फिर उन्होंने क्रिकेट को अपनाया. उन्होंने साल 2017/18 में एशेज सीरीज के मैच देखे और फिर इस खेल से उन्हें इतना प्यार हो गया कि उनकी जिंदगी ही बदल गई.

जॉर्ज ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं 6-7 साल का था, जब मेरे पड़ोस में एक छोटा टीवी था और पड़ोसी उस पर एशेज सीरीज के मैच देखा करते थे. मैं हर गेंद को ध्यान से देखता था. बाद में 2017-18 एशेज सीरीज ने मेरी जिंदगी ही बदल दी. मेरी मां का देहांत हो गया था और मुझे कुछ भी पसंद नहीं आता था. मैं मानसिक तौर पर भी परेशान रहने लगा था लेकिन क्रिकेट ने जैसे मुझसे कहा- जॉर्ज यही है जिससे तुम प्यार करते हो.’

बाद में जॉर्ज ने हैंपशायर और इंग्लैंड के मैच स्टेडियम में जाकर देखे. वह इसी से प्रेरणा लेते हुए एक क्रिकेट क्लब से जुड़ गए. उन्होंने बताया था कि अपनी मां के निधन के बाद उन्होंने किसी काउंसलर से भी सलाह नहीं ली और क्रिकेट से जुड़ाव इतना हो गया कि वह क्लब के लिए अपने अजीब से गेंदबाजी एक्शन से गेंद फेंकने लगे. उन्हें हैंपशायर क्लब ने भी मौका दिया. वह कहते हैं- मेरी सबसे बड़ी ताकत है कि मैं भी गेंद फेंकने से पहले नहीं जानता हूं कि किस तरह की गेंदबाजी करूंगा. इसी के चक्कर में बल्लेबाज भी नहीं समझ पाता कि वह किस तरह से शॉट खेलेंगे.

Tags: England, Funny video, Viral video



image Source

Enable Notifications OK No thanks