दीपक चाहर की होने वाली है जल्द वापसी, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में होंगे अहम


नई दिल्ली. दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोट के कारण आईपीएल 2022 में नहीं उतर सके थे. इस तेज गेंदबाज को पूरी तरह से ठीक होने में अभी 4 से 5 हफ्ते का समय और लगेगा. चाहर के अलावा ऑफ स्पिनर वाॅशिंगटन सुंदर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन भी एनसीए में रिहैब कर रहे हैं. चाहर की पिछले दिनों शादी हुई है. चाहर की अनुपस्थिति का असर आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के प्रदर्शन पर भी पड़ा था और टीम 9वें स्थान पर रही थी. वे नई गेंद से विकेट चटकाने में माहिर हैं. अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है. उससे पहले चाहर के पूरी तरह फिट होने की उम्मीद की जा रही है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, वॉशिंगटन सुंदर पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने के करीब है और उसे लय हासिल करने के लिए मैदान में समय देना होगा, जो उसे केवल लाल गेंद के क्रिकेट में मिलेगा. वह लंकाशायर के लिए खेलने जा रहा है. इससे वह बेहतर स्थिति में रहेगा. दीपक चाहर वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे. उन्होंने बताया कि रिहैब के दौरान मैं अभी एक समय में 4 से 5 ओवर गेंदबाजी कर रहा हूं. मेरी रिकवरी अच्छी चल रही है. ऐसे में उम्मीद है कि अगले 4 से 5 हफ्ते में मैं पूरी तरह फिट हो जाऊंगा.

इंग्लैंड दौरे के लिए फिट नहीं हो सकेंगे

दीपक चाहर ने बताया कि मेरी रिकवरी चरणबद्ध तरीके से हो रही है. ऐसे में मैं अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन सकूंगा. एक बार फिट होने के बाद मैं क्लब लेवल के मुकाबले से अपनी फिटनेस को परखूंगा. क्या वे जुलाई-अगस्त में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे से पहले फिट हो जाएंगे. इस पर उन्हाेंने कहा कि अभी मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता. लेकिन तब तक मैं फिट होने की कोशिश करूंगा. हालांकि उन्हें बल्लेबाजी करने में कोई परेशानी नहीं है.

IND vs ENG: राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड पहुंचते ही शुरू कर दी क्लास, अनजान चेहरा भी टीम के साथ, PHOTO

ब्रेथवेट ने मैदान पर बल्लेबाज को गेंद मारी, मिली सजा, IPL में करते ऐसी हरकत तो बच जाते, VIDEO

टीम इंडिया को 22 जुुलाई से 7 अगस्त तक विंडीज का दौरा करना है. इस दौरान 3 वनडे और 5 टी20 के मुकाबले खेले जाएंगे. टी20 के 2 मैच अमेरिका में भी हाेंगे. इसके अलावा अगस्त के अंतिम सप्ताह में श्रीलंका में टी20 एशिया कप भी प्रस्तावित है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दीपक चाहर तब फिट हो जाएंगे.

Tags: BCCI, County cricket, Deepak chahar, Team india, Washington Sundar

image Source

Enable Notifications OK No thanks