दानिश कनेरिया ने 5वें T20 मैच से पहले ऋषभ पंत की फिटनेस पर उठाए सवाल, बोले- लगता है कि उनका वजन बढ़ गया है


नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की फिटनेस पर सवाल उठाए हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND v SA 5th T20) के बीच 5 मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी टी20 मैच रविवार (19 जून) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. फिलहाल सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं. पंत की कप्तानी में टीम इंडिया घरेलू टी20 सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है.

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘ मैं पंत की विकेटकीपिंग पर बात करना चाहूंगा. मैंने देखा है कि जब तेज गेंदबाज बॉलिंग करता है तो वह (पंत) खड़े के खड़े रहते हैं. वह पैर की अंगुलियों पर बैठते नहीं हैं. ऐसे में उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मुझे लगता है कि शायद यह वजन बढ़ने की वजह से हो रहा है. भारी होने की वजह से वह नीचे से जल्दी ऊपर नहीं आ सकते. उनकी फिटनेस को लेकर चिंता है. क्या वह सौ फीसदी फिट हैं?’

यह भी पढ़ें:IPL के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर नई शुरुआत को तैयार रविंद्र जडेजा… लंदन पहुंचकर खास फोटो शेयर कर बताया प्लान

NCA प्रमुख VVS Laxman से ‘गुरुमंत्र’ लेकर हरमनप्रीत कौर की अगुआई में श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, देखें तस्वीरें

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में अभी तक कोई टी20 सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में पंत की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार यह कमाल कर सकती है. दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को अपने घर में प्रोटियाज टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है.

पंत की कप्तानी को लेकर कनेरिया ने कही ये बात
पंत की कप्तानी को लेकर कनेरिया ने कहा, ‘ गेंदबाजों और बल्लेबाजों जिसमें हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक से उन्हें काफी सपोर्ट मिला है. पंत के पास अपने घर में प्रोटियाज टीम के खिलाफ पहली टी20 सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है.’ भारतीय टीम ने इस सीरीज में शुरुआती दो मुकाबले में हारने के बाद तीसरा और चौथा टी20 जीतकर शानदार वापसी की है. पंत बल्ले से अभी तक पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं.

Tags: Cricket news, Danish Kaneria, Ind vs sa, India vs South Africa, Rishabh Pant, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks