DC vs LSG: ऋषभ पंत और मार्श का वानखेड़े में आया तूफान, 16 गेंद पर बना दिए 50 रन


मुंबई. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जोरदार पलटवार किया है. लखनऊ ने मैच में (DC vs LSG) पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. कप्तान केएल राहुल के अलावा दीपक हुडा ने भी अर्धशतक लगाया. जवाब में समाचार लिखे जाने तक दिल्ली ने पहले 6 ओवर में 2 विकेट पर 66 रन बना लिए हैं. हालांकि उसे अभी लंबा सफर तय करना है. वानखेड़े में यह मैच खेला जा रहा है. यहां खूब रन बनते हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 13 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर दोनों फेल रहे. लेकिन इसके बाद ऋषभ पंत और मिशेल मार्श ने तीसरे विकेट लिए सिर्फ 16 गेंद पर अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम की शानदार वापसी कराई. मार्श 16 गेंद पर 31 और पंत 9 गेंद पर 27 रन बनाकर खेल रहे हैं. मार्श ने 2 चौका और 3 छक्का लगाया. वहीं पंत  5 चौका और एक छक्का लगाकर डटे हुए हैं. दाेनों पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी.

चमीरा ने दिलाई पहली सफलता

लखनऊ सुपर जायंट्स को तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने अच्छी शुरुआत दिलाई. शॉ दूसरे ओवर में बड़ा शाॅट खेलने के चक्कर में आउट हो गए. उन्होंने 7 गेंद पर 5 रन बनाए. वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 4 गेंद पर 3 रन बनाकर मोहसिन खान की गेंद पर आउट हुए. उनका कैच आयुष बदोनी ने पकड़ा. यह निर्णय तीसरे अंपायर ने दिया. यह फैसला काफी नजदीकी रहा.

DC vs LSG: ललित यादव ने स्पाइडरमैन बनकर पकड़ा कैच, राहुल को नहीं बनाने दिया तीसरा शतक

DC vs LSG: केएल राहुल का बल्ला आईपीएल में रन उगल रहा, 5 ही सीजन में बना डाले 3 हजार रन

लखनऊ की टीम लगातार 2 मैच जीतकर उतर रही है. ऐसे में वह हैट्रिक जीत दर्ज करना चाहेगी. कप्तान केएल राहुल ने अब तक टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाए हैं. वे 400 से अधिक रन बना चुके हैं. वे ऐसा करने वाले अभी सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं. राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर भी ऐसा कर चुके हैं.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Mitchell Marsh, Rishabh Pant

image Source

Enable Notifications OK No thanks