IPL 2022: 10 हजार रन बनाने वाला बल्लेबाज जूनियर गेंदबाज के आगे बेहाल, 6 गेंद में 3 बार आउट


मुंबई. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. 21 साल के इस युवा लेग स्पिनर ने 4 मैच में 4 विकेट झटके हैं. इस दौरान उन्होंने कसी हुई गेंदबाजी भी की है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एक मुकाबले में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए और 2 विकेट भी लिया. मैच में (LSG vs DC) दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर सिर्फ 149 ही बना सकी है. जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 7 ओवर में बिना विकेट के 51 रन बना लिए हैं. लखनऊ से इस मुकाबले से पहले 3 में से 2 मैच में जीत दर्ज की है.

रवि बिश्नोई ने दिल्ली के लिए आईपीएल के मौजूदा सीजन का पहला मैच खेल रहे डेविड वॉर्नर का भी विकेट लिया. वॉर्नर 12 गेंद पर सिर्फ 4 रन बना सके. आईपीएल के इतिहास को देखें तो बिश्नोई ने उन्हें तीसरी बार आउट किया. दोनों खिलाड़ी अब तक 3 बार ही आमने-सामने हुए हैं. इस दौरान वॉर्नर ने 6 गेंद का सामना किया और 5 रन बनाए हैं. यानी बिश्नोई हर दूसरी गेंद पर वॉर्नर को आउट कर रहे हैं. वॉर्नर टी20 में 10 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. इतना ही नहीं वे ओवरऑल टी20 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में छठे नंबर पर हैं.

गौतम ने भी की शानदार गेंदबाजी

लखनऊ के एक अन्य स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने भी शानदार गेंदबाजी की. इस ऑफ स्पिनर को पिछले सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला था. उन्होंने 4 ओवर में 23 रन दिए और एक विकेट लिया. उन्होंने ऋषभ पंत के खिलाफ एक मेडन ओवर भी डाला. वहीं बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या ने 2 ओवर में 12 रन दिए. इस तरह से केएल राहुल के स्पिनर्स ने 10 ओवर में सिर्फ 57 रन दिए और 3 विकेट भी लिया. इस कारण दिल्ली की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी.

IPL 2022: पृथ्वी शॉ ने तूफानी अर्धशतक जड़ा, दूसरे छोर पर डटे वॉर्नर सिर्फ 4 रन बना सके

IPL 2022: ऑक्शन में 8 करोड़ कम मिले, 3 साल में सिर्फ 3 विकेट लिए, अब लखनऊ ने दिया मौका-

दिल्ली की बात की जाए तो पृथ्वी शॉ ने 34 गेंद पर 62 रन की बड़ी पारी खेली. लेकिन इसके बाद टीम का रनरेट बीच के ओवरों में कम हो गया था. ऋषभ पंत 36 गेंद पर 39 और सरफराज अहमद 28 गेंद पर 36 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: David warner, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Ravi Bishnoi

image Source

Enable Notifications OK No thanks