Deepak Chahar: दीपक चाहर ने बताया कब तक कर पाएंगे वापसी, वॉशिंगटन सुंदर फिट होने के करीब, जाएंगे इंग्लैंड


भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर फरवरी 2022 से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं। हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण उन्हें आईपीएल के 15वें सीजन और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रहना पड़ा है। आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनका चयन नहीं हुआ है। अब चाहर ने खुद ही बताया है कि वह कब वापसी कर सकते हैं।

चाहर ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि उन्हें ठीक होने में चार से पांच हफ्ते तक का समय लग सकता है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान कोलकाता में चोट लगी थी। एनसीए में सुबह के सत्र के दौरान वह सही स्थिति में दिखाई दिए। उन्होंने रिहैबिलिटेशन के बारे में कहा, ”मैं अभी अपने शेड्यूल के मुताबिक एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी कर रहा हूं। मेरी रिकवरी काफी अच्छी चल रही है। मुझे लगता है कि फिटनेस पूरी तरह हासिल करने में मुझे चार से पांच हफ्ते लगेंगे।”

चाहर ने इस बात को स्वीकार किया कि जुलाई के दूसरे हफ्ते में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज तक उनका फिट होना मुश्किल है। उन्होंने कहा, ”जहां तक मेरी रिकवरी का सवाल है तो यह एक कदम दर कदम प्रक्रिया है। मुझे नहीं लगता कि मैं इंग्लैंड टी20 के लिए फिट हो पाऊंगा। एक बार जब मैं मैच फिट हो जाता हूं, तो मुझे अपनी फिटनेस की जांच के लिए कुछ क्लब स्तर के मैच खेलने होंगे।”

गेंदबाजी के अलावा चाहर बल्लेबाजी का भी अभ्यास कर रहे हैं। इस दौरान वह सहज दिखाई दिए। उन्हें इस बात की उम्मीद है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले वह फिट हो जाएंगे। इस बारे में चाहर ने कहा, ”मैं स्पष्ट तौर पर ऐसा नहीं कह सकता लेकिन मैं निश्चित रूप से कोशिश करूंगा कि तब तक फिट हो जाऊं।’’ टीम इंडिया को वेस्टइंडीज में 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलने हैं।

चेन्नई सुपरकिंग्स के इस तेज गेंदबाज के अलावा ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर भी हाथ की चोट से उबर रहे हैं। इन दोनों के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks