IND vs WI, 2nd T20I Match Preview: रोहित शर्मा ने बताई टीम की जरूरत, जूनियर अय्यर खेलेंगे, सीनियर अय्यर बाहर!


कोलकाता. टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है. सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी 18 फरवरी को होना है. इस मैच में भी सीनियर अय्यर यानी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मौका मिलना मुश्किल है. पिछले दिनों आईपीएल टीम केकेआर (KKR) ने उन्हें अपना कप्तान बनाया है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले टी20 में जीत के बाद कहा कि श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ रहा है. यह बहुत कठिन है, लेकिन टीम की जरूरत के हिसाब से यह फैसला लिया गया. हमें मध्यक्रम में ऑलराउंडर की जरूरत है. श्रेयस को हमने बताया है कि वर्ल्ड कप से पहले टीम को एक ऑलराउंडर की जरूरत है. यानी अय्यर को अब बतौर गेंदबाज भी हाथ आजमाना होगा, तभी वे टीम की प्लेइंग-11 में फिट हो सकेंगे. जूनियर अय्यर यानी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) तेज गेंदबाजी के अलावा अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं.

वेस्टइंडीज की टीम (West Indies) दौरे पर अब तक तीन वनडे और पहले टी20 में अच्छ प्रदर्शन नहीं कर सकी है. कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की कप्तानी वाली टीम से उम्मीद होगी कि वे अपने पसंदीदा टी20 फॉर्मेट में भारत को बाकी बचे मैच में चुनौती दे पाएंगे. टीम इंग्लैंड को टी20 सीरीज में 3-2 से हराकर यहां आई है. बुधवार को पहले टी20 में भारत ने 6 विकेट की आसान जीत दर्ज की. भारत अगर मौजूदा सीरीज जीतता है, तो नियमित कप्तान नियुक्त होने के बाद रोहित शर्मा की अगुआई में टीम लगातार तीसरी सीरीज जीतेगी.

कोहली 4 पारी में उतरे, 20 रन नहीं बना सके

टीम की एकमात्र चिंता पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म है. वह अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 पारियों में 8, 18, 0 और 17 रन बनाए पाए हैं और टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी. रोहित शर्मा ने पहले टी20 में 19 गेंद में 40 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने ओडियन स्मिथ के एक ओवर में 22 रन बटोरे. हालांकि ईशान किशन लय में नहीं दिखे और उन्हें रन बनाने के लिए जूझना पड़ा. सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने 4 विकेट गिरने के बाद टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी. ऐसे में टॉप-6 में बदलाव की उम्मीद कम है.

चाहर के खेलने पर संशय, पोलार्ड के शॉट पर चोटिल

भारत के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) की चोट चिंता का विषय होगी. उन्हें दाएं हाथ में पोलार्ड के शॉट पर चोट लगी थी. इस कारण वे पूरे 4 ओवर गेंदबाजी नहीं कर सके थे. दौरे पर पहली जीत की तलाश में जुटी पोलार्ड की टीम के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है. टीम को ऑलराउंडर जेसन होल्डर की वापसी की उम्मीद होगी, जो चोट के कारण पहले टी20 में नहीं खेल पाए. निकोलस पूरन ने पहले टी20 में अर्धशतक जड़ा था. पूरन और कप्तान पोलार्ड ने अंतिम 5 ओवर में 61 रन जोड़कर स्कोर 157 रन तक पहुंचाया था. हालांकि रवि बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था.

दोनों टीम इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुडा, कुलदीप यादव और हरप्रीत बरार.

यह भी पढ़ें: बाबर आजम की मैदान पर ही हुई बेइज्जती, दिग्गज खिलाड़ी ने लगाई डांट, Video वायरल

यह भी पढ़ें: BCCI ने टीम से निकालने की धमकी दी, घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा, अब बल्लेबाज ने दिया करारा जवाब

वेस्टइंडीज: कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉट्रेल, डॉमिनिक ड्रेक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील हुसैन, ब्रेंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, काइल मायर्स और हेडन वॉल्श जूनियर.

Tags: Kieron Pollard, Rohit sharma, Shreyas iyer, Team india, Venkatesh Iyer, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks