Virat Kohli ने सीरीज जीतने पर रोहित को गले लगाया, Mumbai Indians ने भी दिया दिल छू लेने वाले रिएक्शन


अहमदाबाद. टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. टीम ने 3 मैचों की सीरीज 3-0 से जीती. अंतिम मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को (India vs West Indies) 96 से हराया. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 265 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 169 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. 80 रन की शानदार पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर (Shreya Iyer) को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पिछले दिनों भारतीय वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया था. यह कप्तान बनने के बाद उनकी पहली सीरीज थी. वे टी20 के दिग्गज कप्तान माने जाते हैं. उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 बार आईपीएल का खिताब दिलाया है.

मैच के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा गले मिलते दिखे. पूरी सीरीज के दौरान दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग दिखी. कई मौकों पर दोनों एक-दूसरे से मैदान पर बातचीत भी करते दिखे. वहीं मैच के दौरान (IND vs WI) मुंबई इंडियंस ने रोहित और कोहली की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, इन दो सुपरस्टार के नाम दीजिए. केवल गलत ऑन्सर! इससे पहले कई बार रोहित और कोहली के बीच विवाद की खबरें आती रही हैं और दोनों इससे इनकार करते रहे हैं.

कोहली बल्ले से रहे फेल

विराट कोहली हालांकि वनडे सीरीज के दौरान बल्ले से कमाल नहीं कर सके. वे 3 पारियों में 9 की औसत से सिर्फ 26 रन बना सके. 18 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा. तीसरे मैच में वे खाता तक नहीं खोल सके. 2015 के बाद वे वनडे सीरीज में अर्धशतक नहीं लगा सके. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने एक अर्धशतक के सहारे 78 रन बनाए. उन्होंने पहले मैच में 60 रन की आक्रामक पारी खेली थी. सीरीज में भारत की ओर से सबसे अधिक रन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बनाए. उन्होंने एक अर्धशतक के साथ 104 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2022: Rohit Sharma की MI से पंड्या सहित 5 दिग्गज हुए बाहर, ये खिलाड़ी होंगे निशाने पर

यह भी पढ़ें: IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, सीरीज में किया क्लीन स्वीप, रोहित शर्मा वनडे की कप्तानी में भी हुए ‘पास’

वहीं तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने सीरीज में सबसे अधिक 9 विकेट झटके. उनका औसत 7.55 का और इकोनॉमी सिर्फ 2.50 की रही. वे प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने भी 5-5 विकेट लिए. भारत ने सीरीज में 16 खिलाड़ियों को मौका दिया. रोहित ने तीनों मैच में अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ ओपनिंग की.

Tags: IPL, IPL Auction, Mumbai indians, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks