दिल्ली बसें, मेट्रो पूरी क्षमता से चलेंगी, “सुपरस्प्रेडर” चिंता का हवाला दिया


दिल्ली बसें, मेट्रो पूरी क्षमता से चलेंगी, 'सुपरस्प्रेडर' चिंता का हवाला दिया

COVID-19: दिल्ली मेट्रो और बसें सख्त सुरक्षा नियमों के साथ 100% क्षमता के साथ काम करेंगी

नई दिल्ली:

दिल्ली सप्ताहांत लॉकडाउन लागू करेगा क्योंकि ओमाइक्रोन खतरे की छाया में COVID-19 मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सरकार ने लोगों से घबराने के लिए नहीं कहा है क्योंकि बसें और मेट्रो ट्रेनें 100 प्रतिशत क्षमता पर चलेंगी, लेकिन सख्त COVID-19 सुरक्षा नियमों जैसे कि सामाजिक दूरी और मास्क पहनने के साथ, क्योंकि परिवहन के ये साधन सुपर-स्प्रेडर्स में बदल सकते हैं।

रात के कर्फ्यू की तरह, जो पहले से ही लागू है, आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को किसी भी प्रतिबंध से छूट दी गई है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा जाएगा।

निजी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले रहेंगे।

दिल्ली ने सोमवार को 4,099 ताजा सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों की सूचना दी और सकारात्मकता दर 6.46 प्रतिशत हो गई, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शहर में संक्रमण के बढ़ने के पीछे ओमाइक्रोन संस्करण है और बिस्तर अधिभोग दर जाने पर अधिक प्रतिबंध लागू किए जाएंगे। यूपी।

शहर में नए मामलों की संख्या और पॉजिटिविटी रेट 18 मई के बाद सबसे ज्यादा है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, या डीडीएमए, ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के अनुसार, लगातार दो दिनों तक सकारात्मकता दर 5 प्रतिशत से अधिक है, जो रेड अलर्ट घोषित करने के मानदंडों में से एक है, जिसका अर्थ कुल कर्फ्यू और अधिकांश को रोकना होगा। राष्ट्रीय राजधानी में आर्थिक गतिविधियां

ताजा सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के अस्पतालों में 9,029 बिस्तरों में से सिर्फ 420 (4.65 फीसदी) पर ही कब्जा है.

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks