दिल्ली मेट्रो सेवाएं आज से सप्ताहांत पर नियमित समय सारिणी के अनुसार फिर से शुरू होंगी


दिल्ली मेट्रो सेवाएं नियमित समय सारिणी के अनुसार फिर से शुरू होंगी
छवि स्रोत: पीटीआई

दिल्ली मेट्रो सेवाएं आज से सप्ताहांत पर नियमित समय सारिणी के अनुसार फिर से शुरू होंगी

हाइलाइट

  • सप्ताहांत पर दिल्ली मेट्रो सेवाएं नियमित समय सारिणी के अनुसार फिर से शुरू होंगी
  • डीडीएमए ने सप्ताहांत कर्फ्यू और सम-विषम व्यवस्था को हटाने का फैसला किया
  • येलो लाइन पर सेवाओं में मामूली बदलाव होगा, जैसा कि पहले बीटिंग रिट्रीट के कारण घोषित किया गया था

अधिकारियों ने कहा कि शहर में कोविड-19 की स्थिति में सुधार के कारण प्रतिबंधों में ढील को देखते हुए शनिवार से नियमित समय सारिणी के अनुसार सप्ताहांत पर दिल्ली मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू हो जाएंगी। दिल्ली में 8 जनवरी से सप्ताहांत कर्फ्यू लगा दिया गया था, जिसके बाद सेवाओं में कटौती की गई थी।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने गुरुवार को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां, बार, सिनेमा हॉल और सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति देने के अलावा शहर में गैर-जरूरी दुकानों को खोलने के लिए सप्ताहांत कर्फ्यू और सम-विषम व्यवस्था को हटाने का फैसला किया था। कोविड की स्थिति में सुधार।

“दिल्ली में COVID-19 की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी नवीनतम दिशानिर्देशों के मद्देनजर, सप्ताहांत (शनिवार / रविवार) को मेट्रो सेवाएं फिर से नियमित सप्ताहांत समय सारिणी के अनुसार कल से शुरू होने वाली सभी लाइनों पर, 29 जनवरी 2022 को फिर से शुरू की जाएंगी। डीएमआरसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा।

हालांकि, येलो लाइन पर सेवाओं में मामूली बदलाव होगा, जैसा कि शनिवार को बीटिंग रिट्रीट समारोह के कारण पहले घोषित किया गया था।

डीएमआरसी ने पहले कहा था कि 29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट समारोह के अवसर पर केंद्रीय सचिवालय और लाइन 2 के उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं दोपहर 2 बजे से शाम 6:30 बजे तक उपलब्ध नहीं रहेंगी।

हालांकि, इस अवधि के दौरान केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर लाइन 2 से लाइन 6 (कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह) और इसके विपरीत यात्रियों के इंटरचेंज की अनुमति होगी। इन स्टेशनों पर शाम साढ़े छह बजे सामान्य सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी।

शत-प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ यात्रा करने के लिए दिशा-निर्देश, खड़े रहने का कोई प्रावधान नहीं है। उसी के मद्देनजर, डीएमआरसी ने कहा कि कोविड दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए स्टेशनों पर प्रवेश जमीनी स्थिति के अनुसार नियंत्रित रहेगा।

इसमें कहा गया है कि यात्रियों को अपने आवागमन के लिए अतिरिक्त समय रखने और अधिकारियों के साथ सहयोग करने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें | मैंकेंद्र जल्द ही स्कूलों को फिर से खोलने पर एडवाइजरी जारी कर सकता है: सूत्र

नवीनतम भारत समाचार

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks