Delhi Nursery Admissions 2022: दिल्ली नर्सरी एडमिशन की दूसरी लिस्ट जारी, जानें कब आएगी तीसरी लिस्ट


दिल्ली प्राइवेट स्कूल्स ने नर्सरी और क्लास 1 एडमिशन (Delhi Nursery Admission 2022) की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जिन पैरेंट्स ने अपने बच्चों के एडमिशन के लिए आवेदन किया था, वे अब शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in या जिस स्कूल के लिए आवेदन किया था उसकी वेबसाइट पर जाकर एडमिशन लिस्ट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। स्कूलों को एडमिशन लिस्ट के साथ वेटिंग लिस्ट भी जारी की है।

सोमवार को जारी हुई नर्सरी की दूसरी एडमिशन लिस्ट के आधार पर आज से एडमिशन शुरू होंगे। स्कूलों के प्रिंसिपल्स का कहना है कि दूसरी लिस्ट में पैरंट्स अपने बच्चे का एडमिशन जरूर करवा लें, चाहे वो छोटे स्कूल में मिल रहा है क्योंकि दूसरी लिस्ट के बाद कई स्कूलों में सीटें फुल हो जाएंगी।

दिल्ली के 1800 से ज्यादा स्कूलों में होगा एडमिशन
दूसरी प्रवेश सूची 2022 जारी करने की सूचना देने वाली पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को 22 से 28 फरवरी, 2022 के बीच प्रवेश लेना होगा। एंट्री लेवल की कक्षाओं के लिए दिल्ली स्कूल में प्रवेश 1,800 से अधिक स्कूलों में आयोजित किया जा रहा है। स्कूल निर्धारित मानदंडों पर छात्रों को प्रवेश प्रदान कर रहे हैं और इससे पहले, पहली प्रवेश सूची 4 फरवरी, 2022 को जारी की गई थी।

22 से 28 फरवरी तक पूछे सकते हैं सवाल
इस लिस्ट के आधार पर 22 से 28 फरवरी एडमिशन से जुड़ी अपनी उलझनों पर पैरंट्स स्कूलों से बात कर सकेंगे। शिक्षा निदेशालय के शेड्यूल के हिसाब से 31 मार्च को एडमिशन का आखिरी दिन होगा। जिन स्कूलों में सीटें खाली रहेंगी, वे 15 मार्च को तीसरी एडमिशन लिस्ट जारी करेंगे। 1 अप्रैल से क्लासेज शुरू हो जाएंगी।

एडमिशन के लिए चाहिए ये डॉक्यूटमेंट्स

  • बच्चों और पैरेंट्स के पासपोर्ट साइज फोटोज
  • एक परिवार की फोटो
  • बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र
  • बच्चे का आधार कार्ड
  • पैरेंट्स का आधार कार्ड और एड्रेस प्रूफ

जानें कहां कितने सीटें
डीपीएस मथुरा रोड ने 47 स्टूडेंट्स को दूसरी लिस्ट में जगह दी है, जिनमें से एक के 85 पॉइंट और बाकी सभी के 70 पॉइंट हैं। वहीं 13 स्टूडेंट्स की वेटिंग लिस्ट जारी की है। मदर इंटरनैशनल स्कूल में भी ज्यादातर सीटें भर चुकी हैं। यहां वेटिंग लिस्ट के आधार पर 12 सीटों पर एडमिशन होंगे। द्वारका के आईटीएल स्कूल ने 25 स्टूडेंट्स की लिस्ट जारी की है। सभी सीटों पर 65 पॉइंट वाले स्टूडेंट्स को एडमिशन का चांस मिला है।

Study In Australia जानें वे 7 रोचक कारण जो ऑस्ट्रेलिया को बना रहे हैं टॉप स्‍टडी डेस्टिनेशन NBT Life

Source link

Enable Notifications OK No thanks