​दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड करेगा 500 से ज्यादा पदों पर भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन


DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) द्वारा कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू होगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अगस्त 2022 तक चलेगी. इस भर्ती अभियान के द्वारा 547 पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक साइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

DSSSB Recruitment 2022: ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा (लेखा) के 2 पद, उप प्रबंधक (लेखा) के 18 पद, जूनियर लेबर वेलफेयर इंस्पेक्टर के 7 पद, असिस्टेंट स्टोर कीपर के 5 पद, स्टोर अटेंडेंट के 6 पद, अकाउंटेंट के 1 पद, टेलर मास्टर के 1 पद, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (विशेष शिक्षा शिक्षक) के 364 पद, प्रकाशन सहायक के 1 पद और पीजीटी के 142 पदों पर भर्ती की जाएगी.

DSSSB Recruitment 2022: पात्रता मापदंड
इस भर्ती अभियान के द्वारा कई पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

DSSSB Recruitment 2022: इतना देना होगा आवेदन शुल्क
उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पी.डब्ल्यू.डी. और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है. इस भर्ती से जुड़ी​​ अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.

​​UPSC Success Story: कबाड़ी बनना चाहता था ये आईएएस, आज किसी स्टार से कम नहीं

​CBSE Result 2022 Live: सीबीएसई बोर्ड जल्द जारी करेगा बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट, यहां पढ़े लाइव अपडेट्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks