डिटेक्टिव बूमरा रिव्यू: सुधांशु राय की वेब सीरीज़ को YouTube पर पसंद आई


डिटेक्टिव बुमराह रिव्यू: सुधांशु राय की वेब सीरीज़ को YouTube पर पसंद आया
छवि स्रोत: स्रोत:

डिटेक्टिव बुमराह रिव्यू: सुधांशु राय की वेब सीरीज़ को YouTube पर पसंद आया

वे दिन गए जब एक काल्पनिक प्रतिष्ठित जासूसी चरित्र का मतलब था कि कोई व्यक्ति हिरण की टोपी पहने हुए या एक लंबी पाइप धूम्रपान कर रहा था। इसके अलावा, अंत में हमें याद है कि यह एक्स-फाइल्स प्रसिद्धि के एजेंट मुल्डर और एजेंट स्कली थे जिन्होंने विज्ञान-फाई या अपसामान्य मामलों की जांच की और उन्हें क्रैक किया। लेकिन अब, यह एक भारतीय जासूस है – जासूस बुमराह – जिसे शुक्रवार को YouTube चैनल कहानीकार सुधांशु राय पर जारी एक नई वेब श्रृंखला में इस तरह के रहस्यों को उजागर करते देखा जा सकता है। शहर का सबसे नया जासूस, डिटेक्टिव बूमराह, ताजी हवा का झोंका है, क्योंकि वह हम में से किसी की तरह दिखने के साथ-साथ दिल से पूरी तरह से पारंपरिक है, लेकिन अदृश्य को देखने के लिए कुशाग्रता और दृष्टि रखता है।

जहां डिटेक्टिव बुमराह पहले से ही दर्शकों के बीच एक सनसनी है, वहीं वेब सीरीज़ के ट्रेलर ने पहले ही करिश्माई किरदार के रील डेब्यू की उम्मीद बढ़ा दी थी।

दिलचस्प बात यह है कि निर्माता और साथ ही प्रतिष्ठित चरित्र की आवाज, सुधांशु राय, जिन्होंने 2021 में चायपट्टी के साथ अपने अभिनय और निर्देशन की शुरुआत की, वह मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। द सेंट्स आर्ट ओरिजिनल सीरीज़ में राघव झिंगरान द्वारा निभाए गए बुमराह और उनके साथी सैम द्वारा जांचे गए अलग-अलग मामले हैं, जिनमें प्रत्येक मामले में कई एपिसोड शामिल हैं।

सीरीज़ के पहले एपिसोड में, जो मिसिंग मैन का मामला है, दोनों को एक रहस्यमय व्यक्ति के ठिकाने की जांच करते हुए देखा जा सकता है, जो एक बंद हेरिटेज होटल के कमरे में दिखाई दिया और फिर एक छत से कूद गया, जो कहीं नहीं मिला।

जैसे ही डिटेक्टिव बुमराह और सैम मामले की जांच के लिए हेरिटेज होटल पहुंचते हैं, पूर्व में एक रहस्यमय महिला सितार बजाती है, जबकि दोनों कई ऐसे लोगों से मिलते हैं जो या तो संदिग्ध लगते हैं या उनके जवाब उनकी ओर संदेह की सुई झुकाते हैं। यदि यह बदतर नहीं है, तो इसके बाद बुमराह पर एक हमला होता है जिससे जासूस की जोड़ी में हलचल मच जाती है।

“डिटेक्टिव बुमराह और सैम दोनों के किरदारों को दर्शकों ने उनके निर्माण के समय से ही पसंद किया है। प्रतिष्ठित जासूस के रूप में मेरी आवाज, जो वास्तविकता के दायरे से परे मामलों को उठाती है और तलाशती है, ने हमेशा सही राग मारा है और मुझे उम्मीद है कि जब स्क्रीन पर डिटेक्टिव बुमराह की भूमिका निभाने की बात आती है तो अनुभव भी ऐसा ही होगा। बुमराह के व्यक्तित्व के आंतरिक तत्व, जो आध्यात्मिकता के साथ-साथ भारतीय मूल्यों, परंपराओं आदि को समाहित करते हैं, उन्हें पहले से देखे गए ऑन-स्क्रीन जासूसों की सूची में विशिष्ट बनाते हैं। हमें विश्वास है कि श्रृंखला को दर्शकों से पसंद आएगी, ”सुधांशु राय, जो जासूस बुमराह की भूमिका निभाते हैं और श्रृंखला के लिए निर्देशक की टोपी भी दान कर चुके हैं।

कलाकारों में आगे टीवीएफ एस्पिरेंट-फेम अभिषेक सोनपलिया, शोभित सुजय, अखलाक अहमद ‘आजाद’, मनीषा शर्मा, प्रियंका सरकार और गरिमा राय शामिल हैं। श्रृंखला को पुनीत शर्मा द्वारा सह-निर्मित और सह-लिखित किया गया है। अनंत राय श्रृंखला के रचनात्मक निर्माता हैं जबकि इसे साहिब अनेजा द्वारा संपादित किया गया है। निखिल पटवर्धन ने श्रृंखला के लिए सितार संगीत दिया है और पृष्ठभूमि स्कोर लेज़र एक्स द्वारा बनाया गया है। फोटोग्राफी के निदेशक विपिन सिंह हैं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks