DID Li’l Masters 5: दोनों हाथों के बिना इस बच्चे ने किया गजब का डांस, जज्बा हो तो क्या नहीं हो सकता


टेलिविजन पर दर्शकों के फेवरेट किड्स डांस रिऐलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स 5’ (DID Li’l Masters 5) एक बार फिर से बच्चों के अनोखे और शानदार परफॉर्मेंस को लेकर चर्चा में है। हालांकि, इस बार जो मंच पर दिखा है, उसे देखकर शो की जज मौनी रॉय के आंसू छलक पड़े। 7 साल का एक छोटा सा बच्चा, जिसके दोनों हाथ नहीं हैं, लेकिन जब वह मंच पर उतरा तो किसी को भी अपने आंखों पर यकीन नहीं हो रहा था। सच कहते हैं कि यदि जज्बा हो तो आपको आपकी मंजिल तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता।

हाल ही में DID Li’l Masters 5 के स्टेज पर यह छोटा बच्चा पहुंचा। भले इस बच्चे के दोनों हाथ नहीं हैं, लेकिन जब वह डांस करता है तो अच्छे-अच्छों को मात दे सकता है। घरवालों को इस बच्चे के लिए आसपास के लोगों से काफी कुछ सुनना पड़ा। लोगों ने मां-बाप को सलाह दी कि बच्चे को अनाथालय में छोड़ दो, लेकिन पिता ने ठान लिया था कि बेटे को डांस करना पसंद है, इसे डांसर बनाकर छोड़ूंगा मैं।

बच्चे के पिता ने अपना दर्द सुनाया और कहा, ‘ये जब पैदा हुआ था तो इसे देखकर हमारी रूह कांप उठी थी कि हम इस बच्चे को कैसे संभालेंगे। हमें बोला गया था कि ये कुछ नहीं करेगा, इसे ले जाकर बस इसकी सेवा करो आप। लोग बोलने लग गए कि इसको होते ही मर जाना चाहिए था। मैं चाहता था कि मेरा बच्चा डीआईडी जैसे कॉम्पिटिशन में जाए और कुछ करे ताकि लोगों की आंखें खुले कि ऐसा बच्चा भी कुछ कर सकता है।


बच्चे को देखकर वहां मौजूद सभी जज मौनी रॉय, सोनाली बेंद्रें और रेमो डिसूज़ा भावुक हो जाते हैं। इसके बाद वह बच्चा अहमद रज़ा फिल्म ‘तारे ज़मीन पर’ के सॉन्ग ‘खोलो खोलो दरवाजे’ पर लाजवाब परफॉर्म करता नजर आता है। और जब परफॉर्मेंस खत्म होती है तो मौनी रॉय की आंखों से आंसू बहने लगते हैं, वहीं सोनाली बेंद्रे और रेमो तालियों से बच्चे का स्वागत करते हैं।



image Source

Enable Notifications OK No thanks