DJI Mini 3 Pro ड्रोन लॉन्च, 12 किमी तक दूर जाकर ले सकता है 4K रेजॉल्यूशन वाली वीडियो


DJI ने DJI Mini 3 Pro को पेश किया है जो कि DJI के Mini Drone लाइनअप में लेटेस्ट एडिशन है। इसके साथ ही DJI ने अपना नया रिमोट कंट्रोलर DJI RC भी लॉन्च किया है इस नए हल्के और पोर्टेबल कैमरा ड्रोन का वजन सिर्फ 249 ग्राम से भी कम है और यह अधिकतम 34 मिनट तक उड़ सकता है। कंपनी दावा करती है कि ड्रोन अपने पुराने मॉडल Mini 2, Mavic Mini और Mini SE के मुकाबले में बेहतर उड़ान और कैमरा परफॉर्मेंस के साथ ज्यादा फीचर्स प्रदान करता है।

आपको बता दें कि नवंबर 2020 में लॉन्च किया गया DJI Mini 2  सिर्फ 30 फ्रेम प्रति सेकंड 4K रेजॉल्यूशन वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। DJI Mini 3 Pro में कंपनी ने ड्रोन की वीडियो रिकॉर्डिंग कैपेसिटी को 60 फ्रेम प्रति सेकंड 4K रेजॉल्यूशन वीडियो तक अपग्रेड किया है। नए रिमोट कंट्रोलर DJI RC में 5.5 इंच की बिल्ट इन टचस्क्रीन दी गई है जो कंट्रोलर से कनेक्ट स्मार्टफोन की जरूरत को खत्म कर देता है। कंट्रोलर DJI Fly ऐप के साथ प्रीलोडेड आता है।
 

DJI Mini 3 Pro और DJI RC की कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात की जाए तो DJI Mini 3 Pro ड्रोन की शुरुआती कीमत 699 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से 54,000 रुपये है। DJI Mini 3 Pro बिना रिमोट कंट्रोलर और पुरानी जनेरशन के ड्रोन RC-N1 रिमोट कंट्रोलर के साथ कंपेटिबल है। RC-N1 कंट्रोलर के साथ बंडल किए गए ड्रोन की कीमत बढ़कर 759 डॉलर यानी कि लगभग 58,600 रुपये हो जाती है। कंपनी के लेटेस्ट DJI RC के साथ DJI Mini 3 Pro की कीमत 909 डॉलर यानी कि लगभग 70,200 रुपये होगी। DJI के नए Mini ड्रोन यूएस में DJI की ऑफिशियल वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं। कंपनी द्वारा इन उत्पादों की डिलीवरी मई के आखिर में शुरू की जा सकती है।
 

DJI Mini 3 Pro के स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो DJI Mini 3 Pro में 60 फ्रेम प्रति सेकंड पर 4K रेजॉल्यूशन वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता है। यह ड्रोन अधिकतम 34 मिनट तक उड़ सकता है और इसका वजन 249 ग्राम से कम है। आपको बता दें कि DJI Mini 2 की उड़ान का अधिकतम समय 31 मिनट थी। कंपनी ने Mini 3 Pro में इंटेलिजेंट कैप्चरिंग मोड्स दिए हैं। ड्रोन f/1.7 अपर्चर के साथ 1/1.3-इंच CMOS कैमरा सेंसर को सपोर्ट करता है। इसमें 48 मेगापिक्सल तक की फोटो क्लिक कर सकता है। बेहतर वर्टिकल शूटिंग के लिए कैमरा 90 डिग्री तक घूम सकता है। इसमें एक एक्सटेंड फ्लाइट बैटरी ऑप्शन मिलता है जो कि अधिकतम उड़ने के समय को 47 मिनट तक बढ़ाता है। ड्रोन O3 ट्रांसमिशन सिस्टम से भी लैस है जो 12km तक की दूरी से 1080p लाइव फीड देता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks