Whatsapp पर गलत मैसेज भेजकर भी न डरें! 2 दिन बाद भी हो जाएगा डिलीट, जान लें ये आसान तरीका


नई दिल्ली।Whatsapp समय के साथ लगातार बदलाव कर रहा है। अब नया बदलाव Whatsapp के द्वारा किया जा रहा है। इस बदलाव के बाद किसी भी मैसेज को आसानी से डिलीट कर दिया जाएगा। यानी अगर आपसे गलती से किसी को गलत मैसेज चला गया है तो आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है। बस एक आसान तरीका फॉलो करके आप मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। आइये आपको भी बताते हैं कि आखिर ये कौन-सा ऑप्शन है-

2 बाद भी डिलीट कर सकेंगे मैसेज डिलीट-

Whatsapp ने साल 2017 में Delete Message का ऑप्शन ऑन किया था। नए अपडेट के बाद किसी भी व्हाट्सऐप मैसेज को 8 मिनट के भीतर डिलीट किया जा सकता था। मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन सिर्फ सेंडर को ही नजर आता था। इसमें ‘Delete for everyone’ फीचर को लोगों ने काफी पसंद किया था। इसे ही ध्यान में रखते हुए Whatsapp ने मैसेज डिलीट करने की अवधि बढ़ाकर 1 घंटा 8 मिनट 16 सेकेंड कर दी थी।

इसके बाद आप किसी भी Text, Audio या Video को डिलीट कर पाएंगे। अब WA Beta Info पर सामने आई जानकारी के मुताबिक, गलती से भेजे गए मैसेज को 2 दिन और 12 घंटे तक डिलीट किया जा सकेगा। यानी ये बदलाव आने के बाद अब मैसेज डिलीट करने का समय 2 दिन से भी ज्यादा हो जाएगा। अब अगर आपको कोई मैसेज डिलीट करना है तो आपके पास 2 दिन 12 घंटे का समय होगा।

कई अन्य ऑप्शन में भी बदलाव कर रहा है Whatsapp-

इतना ही नहीं, Whatsapp कई ऑप्शन में भी बदलाव करने पर विचार कर रहा है। अब Admin को ज्यादा पावर देने पर विचार किया जा रहा है। अपडेट के बाद Whatsapp Group का Admin किसी भी सदस्य का मैसेज ग्रुप से डिलीट कर सकेगा। अभी तक ऐसा नहीं हो पाता था। साथ ही Whatapp Group Call के दौरान किसी को भी Mute किया जा सकेगा। इस अपडेट की मांग भी लंबे समय से हो रही थी।

Source link

Enable Notifications OK No thanks