क्या आप खरीदना चाहते हैं सेकेंड हैंड Alto K10? पहले जान लीजिए इसकी 5 जरूरी बातें


हाइलाइट्स

सेकेंड जनरेशन मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 को 2014 और 2020 के बीच बेचा गया था.
ऑल्टो K10 AMT शहर के उपयोग के लिए एक अच्छा ऑप्शन बना हुआ है.
सेकेंड हैंड ऑल्टो K10 की कीमतें लगभग 3.5 लाख रुपये से शुरू होती हैं.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 कंपनी की एक पॉपुलर कार थी. 2020 में एस-प्रेसो के आने के बाद इसे बंद कर दिया गया था. बावजूद इसके Alto K10 की कार मार्केट में काफी डिमांड थी. हालांकि, यह यूज्ड कार मार्केट में इस कार की अब भी काफी मांग है. हैचबैक सेगमेंट में यह एक बेहतरीन कार है.

अगर आप भी सेकेंड हैंड मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की तलाश कर रहे हैं, विशेष रूप से ऑटोमैटिक वेरिएंट, तो यहां पांच चीजें हैं जो आपको छोटी हैचबैक के बारे में जाननी चाहिए.

ये भी पढ़ें-  क्या खरीदने वाले हैं सेकेंड हैंड किया सोनेट? पहले देख लीजिए फायदे और नुकसान

1. सेकेंड जनरेशन की मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 शहरों के लिए एक अच्छा ऑप्शन है. इस कार में एक बड़ा से केबिन मिलता है, K10 में ऑल्टो 800 के मुकाबले एक अलग डिजाइन भी मिलता है. यह लोगों को काफी अट्रैक्ट करती है, जो कम कीमत में अच्छे कार खरीदना चाहते हैं.

2. ऑल्टो K10 पियानो ब्लैक और सिल्वर एक्सेंट, औक्स, एसबी कनेक्टिविटी के साथ एक म्यूजिक सिस्टम, एडजस्टेबल ओआरवीएम, एक टैकोमीटर और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स के साथ आती है. हालांकि, ऑल्टो K10 में सुरक्षा के मोर्चे पर सुविधाओं की कमी है. इसमें सिर्फ सिंगल ड्राइवर-साइड एयरबैग आता था.

ये भी पढ़ें- खरीदने वाले हैं सेकेंड हैंड मारुति सुजुकी वैगनआर? पहले देख लीजिए इसके फायदे और नुकसान  

3. 1.0-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन एफिशिएंट और रिलायबल इंजनों में से एक है. यह 24.07 kmpl तक का माइलेज देने के लिए जाना जाता है. हालांकि, इस इंजन के कुछ उदाहरणों में बंद थ्रोटल बॉडी के कारण मिसफायर होने का खतरा होता है. चलते समय बिजली में गिरावट की जांच करके जांच करें कि क्या इंजन मिसफायर करता है.

4. ऑल्टो K10 के एएमटी वेरिएंट भी विश्वसनीय इकाइयां हैं, लेकिन कुछ मालिकों ने अपने आप ही गियर शिफ्टिंग के बारे में शिकायत की है. जब आप टेस्ट ड्राइव लेते हैं तो इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर ट्रांसमिशन वार्निंग लाइट या वाहन के साथ होने वाली इस समस्या को चेक करें. इसे एक व्यापक मरम्मत की आवश्यकता हो सकती है जो महंगी और समय लेने वाली हो सकती है.

ये भी पढ़ें-  महंगाई के जमाने में भी 5 लाख रुपये से कम में आती हैं ये तीन कार, माइलेज भी है बढ़िया

5. सेकेंड हैंड कार मार्केट में ऑल्टो K10 एक शानदार पसंद बनी हुई है. 2014 से बाद वाले मॉडल के लिए कार मालिक इसके लिए 3.5 लाख, जबकि एएमटी वेरिएंट के लिए 4 लाख तक डिमांड कर सकते हैं. कई ऑल्टो K10 मालिक ये दिखाने के लिए की बहुत कम चली है, इसके लिए वे  ओडोमीटर से  छेड़छाड़ कर इसे 20,000 किमी के करीब सेट कर देते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks