‘मैदान के बाहर ज्यादा मौज मत करो…’, इंग्लैंड में चमकने के बाद भारतीय स्टार को शोएब अख्तर की सलाह


हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या ने हालिया इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया
उन्होंने वनडे सीरीज में 100 रन बनाके से साथ 6 विकेट झटके
अब शोएब अख्तर ने इस ऑलराउंडर को बड़ी सलाह दी है

नई दिल्ली. इंग्लैंड के हालिया दौरे पर टी20 और वनडे में टीम इंडिया की मिली सफलता में भारतीय गेंदबाजी का अहम रोल रहा. रेगलुर गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल ने इस सफलता में अपना-अपना योगदान दिया. लेकिन, टीम इंडिया को हार्दिक पंड्या के तेज गेंदबाज के रूप में हुई वापसी का सबसे बड़ा फायदा मिला. पंड्या बीते दो साल से चोट के कारण बहुत ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर रहे थे. पिछले साल टी20 विश्व कप में भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी और एक बल्लेबाज की हैसियत से खेले थे. भारत को इसका खामियाजा ग्रुप-स्टेज से बाहर होकर उठाना पड़ा था. हालांकि, पंड्या ने आईपीएल 2022 से एक ऑलराउंडर के रूप में मैदान पर दमदार वापसी की और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में तीसरे तेज गेंदबाज की सफल भूमिका निभाई. हालांकि, अब पंड्या को पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक अहम सलाह दी है.

शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर वीडियो में कहा, “उन्हें इस बात की खुशी है कि हार्दिक पंड्या बल्लेबाज के बजाय एक ऑलराउंडर के रूप में वापसी करने में सफल रहे. वह टीम के संतुलन को पूरा करते हैं. उन्हें फिटनेस के कारण बार-बार टीम से बाहर होने की वजह से बड़ा झटका लगा है. वो अपनी जिंदगी को लेकर उतने संजीदा नहीं थे. लेकिन, वो अब बेहतर दिख रहे और ऐसा लग रहा है कि मैदान पर खेल का मजा ले रहे हैं. लेकिन, मेरी उन्हें सलाह है कि वो मैदान से बाहर ज्यादा मौज न करें, क्योंकि उनके जैसा टैलेंटेड खिलाड़ी मिलना मुश्किल होता है.”

पंड्या बाद के ओवर में भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं: शोएब
अख्तर ने आगे पंड्या के लिए कहा, “वह शानदार फील्डर और गेंदबाज हैं. भारतीय पेस बैट्री में उनके आने से और जान आ जाती है. बाद के ओवर में जहां बहुत सारे गेंदबाज संघर्ष करते हैं, पंड्या शानदार प्रदर्शन करते हैं, वापसी के बाद से ही वो इसे लगातार साबित कर रहे हैं. भारत बहुत बड़ा देश है और इतने बड़े देश का स्टार क्रिकेटर बनना एक बड़ी जिम्मेदारी भी है. मुझे यकीन है कि वह अपनी जिम्मेदारी को समझेंगे और अपने खेल पर पूरा ध्यान देंगे. उन्हें शोहरत, पैसा और इज्जत सब मिलेगी, बस अपने खेल पर फोकस रखें.

टीम इंडिया में कमबैक के लिए कड़ी मेहनत कर रहे केएल राहुल, शेयर किया ट्रेनिंग का तूफानी वीडियो

HBD Chetan Chauhan: सुनील गावस्कर का बेस्ट ओपनिंग पार्टनर, जिसने बिना शतक जड़े किए बड़े कारनामे

‘पंड्या बनेंगे दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर’
पंड्या इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में गेंद और बल्ले दोनों से असरदार रहे. वो भारत के लिए इस सीरीज में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने और विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. वो इस दौरे पर T20I में चार विकेट लेने और अर्धशतक बनाने वाले पहले भारतीय भी बने. शोएब ने कहा, पंड्या महान बल्लेबाज हैं. उनके पास हर तरह के शॉट्स हैं और वो गेंद को लेट खेलते हैं. इसलिए मुझे यकीन है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक बनेंगे.

Tags: Hardik Pandya, India vs Engalnd, Shoaib Akhtar, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks