‘सेलेक्टर्स ने क्यों तोड़ी ‘कुल-चा’ की जोड़ी पता नहीं’? टी20 WC में मिले मौका; पूर्व दिग्गज की खरी-खरी


नई दिल्ली. पिछले साल टी20 विश्व कप के जरिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की लिमिटेड ओवर टीम में वापसी हुई थी. वो वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर के साथ चुने गए थे. फिर विश्व कप करीब है और दो जाने पहचाने चेहरों ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में जगह पाने का अपना दावा ठोक दिया है. यह है कुल-चा की जोड़ी. यानी चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल. इन दोनों स्पिनर के लिए आईपीएल 2022 अब तक अच्छा बीता है. जहां चहल 22 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं. वहीं, कुलदीप 18 विकेट के साथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं.

आईपीएल 2022 में इन दोनों गेंदबाजों ने यादगार प्रदर्शन किया है. चहल ने जहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हैट्रिक लेने के साथ 5 विकेट हासिल करने का कारनामा किया था. तो वहीं कुलदीप ने नई फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए चार बार प्लेयर ऑफ द मैच रहकर सुर्खियां बटोरीं. यही वजह है कि पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी की टीम में वापसी की वकालत की है.

क्यों तोड़ी ‘कुल-चा’ की जोड़ी पता नहीं? : हरभजन
हरभजन सिंह ने एक लॉन्च इवेंट में कहा, “मुझे नहीं पता कि उन्होंने (चयनकर्ताओं ने) उस जोड़ी को क्यों तोड़ा, जो भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रही थी. मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि आपको ‘कुल-चा’ को वापस लाना होगा, कुलदीप और युजवेंद्र, मुझे लगता है कि वे टीम इंडिया के लिए शानदार रहे हैं. जब भी वो एकसाथ खेले हैं, तो उन्होंने मिडिल ओवर में विकेट हासिल किए हैं. चाहे वह टी 20 हो, वनडे या कोई भी और फॉर्मेट. वो एक साथ खेले और हमेशा सफल रहे.”

चहल आईपीएल 2022 में 22 विकेट ले चुके हैं
आईपीएल के 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के शानदार प्रदर्शन के पीछे युजवेंद्र चहल की अहम भूमिका है. उन्हें मेगा ऑक्शन से पहले आरसी ने रीटेन नहीं किया था. लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में इस लेग स्पिनर को 6.50 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा और वो कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं.

चहल का डबल धमाल… लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी की, चौथी बार पार किया 20 विकेट का आंकड़ा

कुलदीप की अगर बात करें तो इस चाइनामैन गेंदबाज ने आईपीएल 2020 में केकेआर के लिए 5 मैच ही खेले थे और 2021 में तो एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स में आते ही कुलदीप का खेल बदल गया और वो कोलकाता के खिलाफ मैच में 4 शिकार करने के साथ कुल 18 विकेट झटक चुके हैं. ऐसे में अगर आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टी20 विश्व कप के लिए खिलाड़ी चुने जाते हैं तो फिर इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी की उम्मीद काफी मजबूत है.

Tags: Harbhajan singh, IPL 2022, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal

image Source

Enable Notifications OK No thanks