आगरा: खाली प्लॉट में लावारिस मिलीं 40 लाख रुपये की दवाएं, एसटीएफ और औषधि विभाग ने किया जब्त


अमर उजाला ब्यूरो, आगरा
Published by: मुकेश कुमार
Updated Sun, 15 May 2022 12:23 AM IST

सार

खाली प्लॉट में करीब 200 तरह की दवाएं लावारिस हालत में मिलीं, जिनकी कीमत करीब 40 लाख रुपये बताई गई है। इस मामले के तार दवाओं की कालाबाजारी करने वाले सोनू अग्रवाल से जुड़े हैं। 

प्लॉट में पड़ीं दवाओं से भरी पेटियां

प्लॉट में पड़ीं दवाओं से भरी पेटियां
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

आगरा के पीपल मंडी के सिंगी गली स्थित एक खाली प्लॉट में 50 गत्ता (कार्टन) दवाएं लावारिस हालत में मिलीं हैं। यहां से गुजरने वाले लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इस पर एसटीएफ और औषधि विभाग ने शनिवार को पहुंचकर दवाएं जब्त कीं। जांच के लिए पांच दवाओं के नमूने लिए गए हैं। दवाओं की कीमत करीब 40 लाख रुपये की बताई गई है। 

औषधि निरीक्षक राजकुमार शर्मा ने बताया कि सुबह करीब आठ बजे डीएम कार्यालय और पुलिस से जानकारी मिली कि पीपल मंडी के सिंगी गली स्थित खाली प्लॉट में किसी ने दवाओं के गत्ते फेंक दिए हैं। मौके पर जाकर देखा तो यहां पर करीब 50 गत्ते दवाओं से भरे हुए थे। एसटीएफ भी पहुंच गई। इन दवाओं को जब्त करते हुए थाना छत्ता लेकर आए। 

यहां इनकी जांच की तो इसमें 45 कंपनियों की करीब 200 तरह की दवाएं मिलीं। इसमें एंटीबायोटिक, दर्द निवारक दवाएं, हड्डी रोग, हृदय रोग, स्त्री रोग समेत अन्य बीमारियों की दवाएं हैं। इसमें इंजेक्शन, स्प्रे और मलहम भी हैं। इनकी कीमत करीब 40 लाख रुपये है। इनको औषधि विभाग के गोदाम में सील कर दिया गया है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks