जातिवाद के विवाद में फंसे ईसीबी ने फुटबॉल के भेदभाव-विरोधी संगठन ‘किक इट आउट’ के साथ करार किया


इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अधिक समावेशी क्रिकेट वातावरण का निर्माण करते हुए खेल में नस्लवाद से निपटने के लिए फुटबॉल के प्रमुख भेदभाव-विरोधी संगठन, किक इट आउट के साथ साझेदारी की है।

यह गठबंधन एक ईसीबी कार्य योजना का हिस्सा है जिसमें अंग्रेजी क्रिकेट में ड्रेसिंग रूम संस्कृतियों की समीक्षा सहित सिफारिशों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

ईसीबी ने कहा, “… इसके अलावा, ईसीबी फुटबॉल के प्रमुख भेदभाव-विरोधी संगठन किक इट आउट के साथ काम कर रहा है, ताकि अनुसंधान करने और उन क्षेत्रों की पहचान की जा सके जहां वे अधिक समावेशी क्रिकेट वातावरण बनाने के लिए योजनाओं को विकसित करने और लागू करने में विशेषज्ञता प्रदान कर सकते हैं,” ईसीबी ने कहा। कार्य योजना के अपने अद्यतन में।

“यह पहली बार है जब किक इट आउट ने फुटबॉल के बाहर काम किया है और साझेदारी को स्काई (ब्रिटिश प्रसारकों) से वित्त पोषण द्वारा समर्थित किया गया है।”

स्काई ने इस परियोजना के लिए 100,000 पाउंड का वादा किया है, जो एक संसदीय समिति द्वारा इस महीने की शुरुआत में एक रिपोर्ट जारी करने के बाद आता है जिसमें कहा गया है कि अंग्रेजी क्रिकेट में नस्लवाद “गहराई से बैठा” है और खेल को “अपने कार्य को साफ करने” की आवश्यकता है।

रिपोर्ट में यॉर्कशायर के पूर्व खिलाड़ी अज़ीम रफ़ीक की डिजिटल, संस्कृति, मीडिया और खेल (DCMS) चयन समिति की भावनात्मक गवाही के बाद 2008 में शुरू होने वाले और 2018 में समाप्त होने वाले प्रसिद्ध क्लब में दो कार्यकालों के दौरान नस्लवादी दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा।

ईसीबी ने कहा कि वह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सभी पुरुष और महिला पेशेवर टीमों में ड्रेसिंग रूम संस्कृति की पूरी समीक्षा कर रहा है।

“समीक्षा का नेतृत्व महिला क्रिकेट के प्रबंध निदेशक क्लेयर कॉनर करेंगे), एशले जाइल्स, पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक, प्रथम श्रेणी काउंटियों, पेशेवर क्रिकेटर्स एसोसिएशन (पीसीए) और बाहरी विशेषज्ञों के साथ।

“यह इंग्लैंड और वेल्स में कुलीन क्रिकेट में ड्रेसिंग रूम की संस्कृति की जांच करेगा और भेदभावपूर्ण व्यवहार और व्यवहार को संबोधित करने के लिए सिफारिशें करेगा।

ईसीबी ने कहा, “समीक्षा फरवरी में शुरू होगी और 2022 सीज़न (जब ड्रेसिंग रूम सक्रिय हैं) में सितंबर में अंतिम रिपोर्ट के साथ चलेगी।”

यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (YCCC) हाल के दिनों में एक नस्लवाद की पंक्ति से हिल गया है, एक संकट जो पाकिस्तानी मूल के एक ऑलराउंडर रफीक के बाद से चल रहा है, ने आरोप लगाया कि 2020 में क्लब में संस्थागत नस्लवाद था।

ईसीबी ने कहा कि वह प्रत्येक प्रथम श्रेणी काउंटी के साथ भीड़ व्यवहार की व्यापक समीक्षा को पूरा करने और 2022 सीज़न से पहले उनकी विशिष्ट योजनाओं और कार्यों को समझने के लिए प्रत्येक स्थल के साथ काम करने के लिए भी काम कर रहा है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks