ईसीबी का कहना है कि ‘कोई चांदी की गोली नहीं है’ क्योंकि इंग्लैंड की एशेज पराजय के बाद सुधारों की मांग बढ़ी


इंग्लैंड क्रिकेट प्रमुखों ने कहा है कि निराशाजनक एशेज अभियान के बाद पर्याप्त सुधारों की मांग के बाद घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट के लिए कोई “चांदी की गोली” नहीं है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने जो रूट की टेस्ट टीम की मदद के लिए रेड-बॉल “रीसेट” का आह्वान किया, जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में 4-0 से श्रृंखला हार गई थी।

ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022: ये है पूरा शेड्यूल

ईसीबी ने गुरुवार को अपने 2022 घरेलू मुकाबलों की घोषणा की।

पिछले साल सिर्फ तीन की तुलना में जून और जुलाई में चार दिवसीय काउंटी चैम्पियनशिप मैचों के पांच दौर होंगे, क्योंकि प्रतियोगिता दो नए सत्रों के बाद अपने नियमित दो-डिवीजन ढांचे में लौटती है क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी के कारण।

लेकिन सीज़न 7 अप्रैल से शुरू होगा, जिसमें लगातार चार सप्ताह लाल गेंद के मैच होंगे, और 29 सितंबर को समाप्त होंगे – अगस्त में कोई चैम्पियनशिप फिक्स्चर नहीं होगा, जब द हंड्रेड के दूसरे संस्करण को प्राथमिकता दी जाएगी।

काउंटी क्रिकेट के ईसीबी के प्रबंध निदेशक नील स्नोबॉल ने स्वीकार किया कि प्रथम श्रेणी और सीमित ओवरों के प्रारूपों के बीच संतुलन बनाने के लिए कार्यक्रम आदर्श नहीं था, लेकिन कहा कि यह पिछले साल से सुधार था।

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि कोई चांदी की गोली नहीं है। सभी अलग-अलग चीजें जिन पर हमें विचार करने की आवश्यकता है, उनके बारे में बहुत कुछ बात की गई है – चाहे वह किस प्रकार की गेंद का उपयोग हो, हम किस प्रकार की पिचों पर खेलते हैं, प्रारूप प्रतियोगिताएं।

“इसकी व्यापक समीक्षा की जरूरत है। मुझे लगता है कि ऐसा लग रहा है कि इस समय (प्रारूपों के बीच) संतुलन सही नहीं है और हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

“हमें प्रथम श्रेणी काउंटी, ईसीबी, पीसीए (पेशेवर क्रिकेटर्स एसोसिएशन) और अन्य हितधारकों को एक साथ लाने की जरूरत है और फिर इस वर्ष के माध्यम से एक योजना तैयार करने की उम्मीद है ताकि हम 2023 से कुछ बदलाव करना शुरू कर सकें। लेकिन वहाँ है ऐसा करने के लिए पूर्ण प्रतिबद्धता।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks