Elon Buys Twitter (EBT) टोकन की कीमत में आया 10,500% का उछाल!


दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्‍क (Elon Musk) द्वारा ट्विटर को खरीदते ही न केवल सोशल मीडिया पर, बल्कि क्रिप्टो मार्केट में भी जबरदस्त हलचल देखने को मिली है। जहां एक ओर कुछ कॉइन्स की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखा गया है। वहीं, दूसरी ओर मीम-कॉइन के क्षेत्र में Elon Buys Twitter (EBT) नाम का एक नया टोकन आ गया है, जिसने कथित तौर पर आने के साथ ही 10,500% का उछाल दर्ज किया है।

CoinMarketCap के अनुसार, 25 अप्रैल से अगले 24 घंटों में EBT टोकन की कीमत $0.00000009443 थी, जो 10,524% का उछाल था। हालांकि खबर लिखते समय तक, Elon Buys Twitter टोकन $0.000003321 पर ट्रेड हो रहा था।

प्लेटफॉर्म आगे यह भी जानकारी देता है कि इस टोकन को 21 अप्रैल को बनाया गया था और इसे OpenOcean और PancakeSwap जैसे डिसेंट्रलाइज़्ड एक्सचेंज पर ट्रेड किया जा रहा है।

Business Today की रिपोर्ट के अनुसार, एक्सपर्ट्स का मानना ​​​​है कि टोकन एक पंप और डंप स्कीम है और निवेशकों को डिसेंट्रलाइज़्ड एक्सचेंज्स पर ऐसे मीम कॉइन में निवेश करते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

बता दें, ट्विटर (Twitter) 44 अरब डॉलर में एलन मस्‍क का हो गया है। इसका सीधा मतलब यह है कि लाखों यूजर्स और बड़े ग्‍लोबल लीडर्स की मौजूदगी वाला यह सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म अब प्राइवेट हाथों में होगा, जिसके मालिक एलन मस्‍क हैं।  

एलन मस्‍क और ट्विटर बोर्ड के बीच इस डील पर पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी। बीते हफ्ते इसमें अनिश्‍चितता दिखाई दी, लेकिन जिस तरह का ऑफर एलन मस्‍क की तरफ से दिया गया, उसके बाद ट्विटर बोर्ड ने डील को मंजूरी दे दी। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्‍क, ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर कीमत में खरीदने को तैयार है। यह बातचीत अब आगे बढ़ गई है। इसका सीधा मतलब यह है कि ट्विटर अब एक पब्‍लिक कंपनी ना होकर प्राइवेट कंपनी के तौर पर आगे बढ़ेगी। 

Source link

Enable Notifications OK No thanks