कोरोना की चौथी लहर की आहट! PM मोदी की राज्यों के सीएम के साथ बैठक कल, अहम फैसले संभव


नई दिल्ली. कोरोना को आए अब तीन साल होने को है लेकिन अब तक इसका कहर कम नहीं हुआ है. जैसे ही लगता है कि अब यह खत्म होने वाला है वैसे ही इसकी रफ्तार बढ़ जाती है. पिछले एक सप्ताह से यही हो रहा है. हर दिन दो हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. इस भयावह स्थिति को प्रधानमंत्री ने गंभीरता से लिया है और बुधवार को इस मामले में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक बुलाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी है कि 27 अप्रैल को 12 बजे दिन में कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ विमर्श करेंगे. मुख्यमंत्रियों और पीएम मोदी की बैठक के बाद कोरोना पर काबू पाने के लिए कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं क्योंकि कई राज्यों में कोरोना से संबंधित सख्त पाबंदियों को वापस ले लिया गया जिसके कारण संक्रमण की रफ्तार में तेजी आई है.

पीएम मोदी का ट्वीट.

पीएम मोदी का ट्वीट.

चौथी लहर की आशंका
माना जा रहा है कि कोरोना की चौथी लहर कई जगों पर आ चुकी है जबकि कई जगहों पर आने वाली है. बीते एक सप्ताह से नए मामलों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. वैज्ञानिकों ने ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट के सामने आने की आशंका जताई है जो ज्यादा चिंता की बात है क्योंकि यह वेरिएंट तेजी से एक से दूसरे व्यक्ति को संक्रमित करता है. आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2483 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि संक्रमण दर अभी 0.55 फीसदी ही है. अब देश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 15 हजार से ज्यादा हो गई है.


दिल्ली में सबसे ज्यादा मामले

देश में कम से कम 12 राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. 11 से 17 अप्रैल के बीच दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा मामले आए थे जबकि 18 से 24 अप्रैल के बीच नौ और राज्य इसमें शामिल हो गए. अब इन तीन उत्तरी राज्यों के अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और पंजाब में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. देश की राजधानी दिल्ली में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से यहां रोजाना एक हजार के आस-पास संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. 22 अप्रैल से रोजाना दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की संख्या 1000 से उपर है.

Tags: Corona, Corona news, Corona vaccine, COVID 19



Source link

Enable Notifications OK No thanks