बयान से पलटे एलन मस्क, बोले- कर्मचारियों की छंटनी नहीं बल्कि हायरिंग करेगी टेस्ला


नई दिल्ली. टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क अपने उस बयान से पलट गए हैं, जिसमें उन्होंने टेस्ला के 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की बात की थी. अपने बयान पर यू टर्न लेते हुए मस्क ने अब कहा है कि वह अगले 12 महीनों में टेस्ला के हेडकाउंट्स बढ़ाने को लेकर विचार कर रहे हैं.

इस संबंध में उन्होंने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा कि टेस्ला इंक में कुल कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि होगी. हालांकि, सैलरीड कर्मचारियों की संख्या फ्लैट होगी. इससे पहले गुरुवार को कंपनी के अधिकारियों को एक इंटरनस ईमेल भेजा गया था, जिसमें लिखा था कि दुनियाभर में नियुक्ति को रोका जाए. इस ईमेल में मस्क ने ग्लोबल इकॉनॉमी पर चिंता जताई थी.

उन्होंने कहा था कि दुनियाभर की वर्तमान आर्थिक स्थिति को देख कर दुख हो रहा है. इस कारण कंपनी अपने 10 फीसदी नौकरियों में कटौती करना चाहती है. उन्होंने कहा कि जिस तरह अर्थव्यस्था मंदी की ओर बढ़ रही है,ऐसे में इसकी सीधा प्रभाव कंपनी पर पड़ेगा.

यह भी पढ़े- BMW जल्द लॉन्च करेगी सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, KTM RC 390 को देगी टक्कर

कर्मचारियों को दी थी चेतावनी
यह पहला मौका नहीं है, जब मस्क ने अपने कर्मचारियों को निकालने की बात कही हो, इससे पहले मस्क ने कहा था कि कर्मचारियों को हर हफ्ते कम से कम 40 घंटे ऑफिस में रहना होगा , नहीं तो उन्हें टेस्ला से बाहर कर दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने वरिष्ठ कर्मचारियों को ऑफिस में उपस्थित होने के लिए भी कहा था. मस्क ने आगे कहा कि यही कारण है कि मैं ऑफिस में इतने समय तक रहता था. मैं चाहता था कि बाकी लोग मुझे अपने साथ काम करते हुए देखें, अगर मैंने ऐसा नहीं किया होता, तो टेस्ला बहुत पहले दिवालिया हो चुकी होती.

यह भी पढ़ें- Elon Musk ने फिर बेचे Tesla के शेयर, जानें दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स को क्यों बेचने पड़ रहे अपनी ही कंपनी के स्‍टॉक्‍स?

भारत में नहीं लगाया प्लांट
बता दें कि बीते साल तक टेस्ला की मॉडल X और मॉडल Y को भारतीय सड़कों पर टेस्ट करते देखा गया था, लेकिन बाद में टेस्ला ने बाद में साफ कर दिया था कि कंपनी उस जगह अपना प्लांट नहीं लगाएगी, जहां उसे पहले कार बेचने की इजाजत नहीं दी गई थी. इसलिए अगर आप टेस्ला कारों की चाहत रखते हैं, तो आपको इसे अब चीन से इम्पोर्ट करवाना पड़ेगा.

Tags: Elon Musk, Tesla

image Source

Enable Notifications OK No thanks