जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा में एनकाउंटर, सुरक्षा बलों ने 4 आतंकवादियों को किया ढेर


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ 2 अलग-अलग मुठभेड़ में 4 आतंकवादी ढेर हो गए. पुलिस के मुताबिक कुलगाम के खांदीपोरा इलाके में 1 आतंकवादी के छिपे होने की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों नेतलाशी अभियान चालाया. सुरक्षा बलों से खुद को घिरता देख आतंकवादियों अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकवादी मारा गया. वहीं पुलवामा के द्रबगाम इलाके में घंटों चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया.

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि पुलवामा एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकवादी स्थानीय हैं और लश्कर-ए-तैयबा के साथ जुड़े हुए थे. उनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई है, जो 13 मई को शहीद पुलिस कांस्टेबल रियाज अहमद की हत्या में शामिल था. अन्य दो मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा जिले के फाजिल नजीर भट और इरफान आह मलिक के रूप में हुई है. उनके पास से सुरक्षा बलों ने बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है. इलाके में तलाश अभियान जारी है.

जम्मू-कश्मीर प्रवक्ता ने बताया कि कुलगाम सुरक्षा बलों ने पहले एनकाउंटर साइट के आसपास फंसे नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकालना सुनिश्चित किया. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान रसिक अहमद गनी के रूप में हुई है, जो कुलगाम का ही रहने वाला है और आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम करता था. मारा गया आतंकवादी पुलिस और सुरक्षा बलों पर हुए हमलों और अन्य कई वारदातों में शामिल था. मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित एक .303 राइफल, 23 ​​राउंड कारतूस, एक पिस्तौल के साथ 31 राउंड कारतूस, एक हथगोला, अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है.

इससे पहले कुलगाम में शुक्रवार देर रात खांडीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी, जिसमें हिजबुल मुजाहिद्दीन का 1 आतंकवादी मारा गया था. वहीं, भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में 10 जून को बारामूला से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 2 सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए आतंकियों की पहचान अब्दुल रहमान मीर के पुत्र इरशाद अहमद मीर और बशीर अहमद के पुत्र जाहिद बशीर के रूप में हुई थी, दोनों नेहलपोरा पट्टन क्षेत्र के निवासी हैं. सुरक्षा बलों ने उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, 2 चीनी पिस्तौल सहित गोला-बारूद, 18 जिंदा कारतूस बरामद किया था.

Tags: Encounter, Jammu and kashmir, Terrorists





Source link

Enable Notifications OK No thanks