ENG vs NED: जेसन रॉय और बटलर ने फिर खेली धुआंधार पारी, इंग्लैंड ने 20 ओवर शेष रहते जीत लिया मैच


लंदन. जोस बटलर (Jos Buttler) और जेसन रॉय (Jason Roy) ने एक बार फिर आक्रामक बल्लेबाजी की. उनके खेल के दम पर इंग्लैंड ने 245 रन के लक्ष्य को सिर्फ 30.1 ओवर में हासिल किया. यानी अभी लगभग 20 ओवर का खेल बाकी थी. बटलर 86 तो रॉय 101 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने नाबाद शतकीय साझेदारी भी की. मैच में नीदरलैंड्स ने पहले खेलते हुए 244 रन बनाए. कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स सहित 3 बल्लेाबाजों ने अर्धशतक लगाया था. तेज गेंदबाज डेविड विली ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके. इस तरह से इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने बेहद तेज शुरुआत की. जेसन रॉय और फिल सॉल्ट ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 85 रन जोड़े. सॉल्ट लगातार तीसरे वनडे में 50 से अधिक रन की पारी खेलने से चूक गए. वे 49 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद उतरे डेविड मलान शून्य पर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद जाेस बटलर और रॉय ने 20.1 ओवर में नाबाद 163 रन की साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी. अभी 119 गेंद का खेल बचा हुआ था.

बटलर ने छक्के से दिलाई जीत

सीरीज के पहले वनडे में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. तब टीम ने 498 रन का स्कोर खड़ा किया था. उस मैच में बटलर, सॉल्ट और डेविड मलान ने शतक लगाया था. अंतिम दोनों मैच में इंग्लिश टीम को बाद में बल्लेबाजी करने का मौका मिला. तीसरे वनडे में बटलर ने छक्का लगाकर जीत दिलाई. वे 64 गेंद पर 86 रन बनाकर नाबाद रहे. 7 चौका और 5 छक्का लगाया. वहीं जेसन रॉय ने वनडे करियर का 10वां शतक जड़ा. वे 86 गेंद पर 101 रन बनाकर आउट नहीं हुए. 15 चौका लगाया. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला.

Ranji Trophy: यशस्वी जायसवाल 3 पारियों में 3 शतक लगाने के बाद भी दुखी, कहा- क्रिकेट ऐसा ही है

क्रिकेट में बड़ा बदलाव, हर एंड से अब लगातार 5 ओवर, 10 की बजाय टीम के पास सिर्फ 6 विकेट

इससे पहले इंग्लिश कप्तान ऑयन मॉर्गन चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे थे. बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. नीदरलैंड्स की ओर से मैक्स डॉड ने 50, बास लीडे ने 56 और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 64 रन बनाए. एक समय टीम का स्कोर 4 विकेट पर 215 रन था. लेकिन पूरी टीम 49.2 ओवर में 244 रन बनाकर सिमट गई. सीरीज में 248 रन बनाने वाले जोस बटलर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने 2 पारियों में 185 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए और आउट भी नहीं हुए. इस दौरान 14 चौके और 19 छक्के जड़े.

Tags: Ecb, England, Jason Roy, Jos Buttler, Netherlands

image Source

Enable Notifications OK No thanks