ENG vs SA: बेन स्टोक्स के आखिरी वनडे मैच को यादगार नहीं बना सका इंग्लैंड, मिली शर्मनाक हार


हाइलाइट्स

स्टोक्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे खेल रहे थे
31 वर्षीय स्टोक्स टेस्ट और टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे
दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 62 रन से दी शिकस्त

नई दिल्ली. जोस बटलर एंड कंपनी अपने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच को यादगार नहीं बना सकी. दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड (ENG v SA) को उसी के घर में करारी शिकस्त दी. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के करियर का यह आखिरी वनडे मैच था. स्टोक्स ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे उनके करियर का आखिरी एकदिवसीय इंटरनेशनल मैच होगा. ऐसे में उम्मीद थी कि मेजबान इंग्लैंड इस मुकाबले को जीतकर स्टोक्स को उनके घर में शानदार विदाई देगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

दक्षिण अफ्रीका ने डरहम के चेस्टर ली स्ट्रीट के रीवरसाइड ग्राउंड पर खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड को 62 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इससे पहले प्रोटियाज टीम के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. दक्षिण अफ्रीका ने रासी वान डेर डुसैन के 133 और एडेन मार्करम के 77 रन के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 333 रन का स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड की ओर से लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें:Ben Stokes Net Worth: बेन स्टोक्स हैं महंगी गाड़ियों के शौकीन… करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक, जानिए कितनी है सैलरी?

बेन स्टोक्स आखिरी वनडे में हुए इमोशनल, तालियां बजीं तो आंखों से बह निकले आंसू – Video

इंग्लैंड की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी
दक्षिण अफ्रीका की ओर से रखे गए 334 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान इंग्लिश टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 46.5 ओवर में 277 रन पर ढेर हो गई. उसकी ओर से पूर्व कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 86 रन की पारी खेली जबकि ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने 71 गेंदों पर 63 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 62 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हुए. अपना आखिरी वनडे मैच खेल रहे स्टोक्स 11 गेंदों पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

एनरिक नॉर्किया ने झटके 4 विकेट
दक्षिण अफ्रीका की ओर से तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया ने 53 रन देकर कुल 4 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा वहीं एडेन मार्करम ने 25 रन देकर दो विकेट चटकाए. शतकवीर रासी वान डेर डुसैन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच 22 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा.

Tags: Ben stokes, England vs south Africa, Hindi Cricket News, Joe Root, Jos Buttler, Rassie van der Dussen

image Source

Enable Notifications OK No thanks