पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट दिखा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का प्रतिनिधिमंडल


हाइलाइट्स

पाकिस्तान की मेजबानी में इंग्लैंड को खेलनी है टी20 और टेस्ट सीरीज
इंग्लैंड क्रिकेट के प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया
दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज लाहौर और कराची में खेले जाने की उम्मीद

नई दिल्ली. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान में सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा पूरी कर ली है. इंग्लैंड इसी साल पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की लंबी टी20 सीरीज खेलने के लिए इस देश का दौरा करेगा. यह सीरीज सितंबर में होगी. फिर टी20 वर्ल्ड कप के बाद दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

ईसीबी प्रतिनिधिमंडल ने सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया है और अब यह चार सदस्यीय दल पाकिस्तान से रवाना हो गया है. क्रिकट्रैकर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान कराची, लाहौर, मुल्तान और इस्लामाबाद, पाकिस्तान के 4 शहरों का दौरा किया गया. इस दल ने अपने एक सप्ताह के दौरे पर इन शहरों के हवाई अड्डों, मार्गों और क्रिकेट स्टेडियमों का निरीक्षण भी किया.

इसे भी देखें, दिनेश चांदीमल का कमाल, श्रीलंका ने पहले दिन 300 के पार पहुंचाया स्कोर

अपना दौरा पूरा करने के बाद, चार सदस्यीय दल अब अपनी रिपोर्ट ईसीबी को सौंपेगा. समीक्षा के बाद टी20 और टेस्ट सीरीज की तारीखों को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है. रिपोर्टों के अनुसार, टी20 सीरीज लाहौर और कराची में खेले जाने की उम्मीद है जबकि टेस्ट मैच 3 अलग-अलग स्टेडियमों में कराए जाने की संभावना है. टेस्ट के लिए एक स्थान मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम होने की उम्मीद है. फिलहाल पाकिस्तानी टीम श्रीलंका की मेजबानी में टेस्ट सीरीज खेल रही है.

घरेलू टीम से अच्छी टक्कर मिलने के बाद पाकिस्तान ने पहला टेस्ट मैच अंतिम दिन जीता. फिलहाल दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच गॉल में खेला जा रहा है. वहीं, इंग्लैंड की बात करें तो टीम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है.

Tags: England Cricket, Hindi Cricket News, Pakistan, Pakistan cricket, Pcb

image Source

Enable Notifications OK No thanks