India vs West Indies: शिखर धवन की गलती से पूरे भारतीय टीम पर लगा जुर्माना


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम पर वेस्टइंडीज (India vs West Indies ODI) के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने पाया कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका जिसके बाद उन्होंने यह जुर्माना लगाया. भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज (IND vs WI) को तीन रन से हराया है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बयान में कहा, ‘‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के न्यूनतम ओवर गति से जुड़े नियम 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.’’ धवन ने इस अपराध को और प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया है जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायरों जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट और चौथे अंपायर नाइजेल डुगुइड ने ये आरोप लगाए.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 24, 2022, 21:23 IST

image Source

Enable Notifications OK No thanks