इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों के आईपीएल 2022 के अंतिम चरण से हटने की उम्मीद


इंग्लैंड के कई टेस्ट सितारे आईपीएल 2022 के अंतिम चरण से बाहर हो सकते हैं क्योंकि टीम जून के पहले सप्ताह से तीन मैचों की श्रृंखला के लिए विश्व चैंपियन न्यूजीलैंड की मेजबानी करने वाली है। जबकि आगामी आईपीएल सीज़न के कार्यक्रम की घोषणा की जानी बाकी है, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) चाहता है कि उसके टेस्ट खिलाड़ी श्रृंखला से पहले कुछ रेड-बॉल तैयारी करें और इसे कोविड बायो-बबल आवश्यकताओं के साथ जोड़ दें, यह संभावना है कि उन्हें जल्दी जाना होगा।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आईपीएल 202 मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद है और लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच श्रृंखला के पहले टेस्ट की शुरुआत से कुछ दिन पहले अप्रैल और मई तक चलेगा।

के अनुसार क्रिकबजइंग्लैंड के क्रिकेटरों की संभावित वापसी के बारे में आईपीएल फ्रेंचाइजी को पहले ही सूचित कर दिया गया है।

बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली आईपीएल मेगा नीलामी के लिए 22 अंग्रेजी खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण कराया है। इस सूची में जॉनी बेयरस्टो, मार्क वुड, डेविड मालन, ओली पोप, क्रेग ओवरटन, सैम बिलिंग्स और डैन लॉरेंस – इंग्लैंड की एशेज टीम का हिस्सा शामिल हैं।

इसके अलावा, जोस बटलर पिछले साल फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किए जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए बाहर होंगे।

आईपीएल सहित टी20 लीग में इंग्लैंड से लाल गेंद वाले क्रिकेट को प्राथमिकता देने की मांग की जा रही है। पूर्व कप्तानों की पसंद माइक एथरटन, डेविड गॉवर ने ईसीबी को सलाह दी है कि वह इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के हाथों इंग्लैंड को 0-4 से हार का सामना करने के बाद विनाशकारी एशेज प्रदर्शन के बाद आईपीएल पर टेस्ट को प्राथमिकता दें।

“जो रूट खुद को अनुपलब्ध लोगों के साथ पाता है, क्योंकि वे कहाँ हैं? आईपीएल। इंग्लिश टेस्ट क्रिकेट के लिए यह क्या अच्छा है?! यह खेल का सबसे पुराना, अधिक महत्वपूर्ण रूप है, हमें इसका बचाव करने की आवश्यकता है,” गोवर ने कहा था बीटी स्पोर्ट.

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks