इंग्लैंड के जो रूट बने 2021 के ICC पुरुष टेस्ट क्रिकेटर | क्रिकेट खबर


इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को वर्ष 2021 का ICC पुरुष टेस्ट क्रिकेटर चुना गया।© एएफपी

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को सोमवार को 2021 का ICC मेन्स टेस्ट क्रिकेटर चुना गया। रूट ने 2021 में छह शतकों के साथ 15 मैचों में 1708 रन बनाए और वह इंग्लैंड की बल्लेबाजी की आधारशिला थे। वर्ष 2021 में जो रूट के शानदार फॉर्म की भयावहता को एक साधारण आंकड़े से समझा जा सकता है – वह एक कैलेंडर वर्ष में टेस्ट क्रिकेट में 1700 से अधिक रन बनाने वाले इतिहास के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे आगे सिर्फ मोहम्मद युसूफ और सर विवियन रिचर्ड्स खड़े हैं.

चाहे एशिया हो या घरेलू हालात और कई तरह की गेंदबाजी के खिलाफ, रूट ने कुछ शानदार पारियों के साथ लगभग सभी को जीत लिया है। श्रीलंका के खिलाफ गाले में, और चेन्नई और लॉर्ड्स दोनों में भारत के खिलाफ उनकी दस्तक आधुनिक युग में कुछ बेहतरीन देखी गई है, और लंबे, लंबे समय तक इसकी चर्चा की जाएगी। वह गेंद के साथ भी जर्जर नहीं रहे हैं, उन्होंने अहमदाबाद में पांच विकेट सहित 14 विकेट चटकाए।

भारत के खिलाफ चेन्नई में चार मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में रूट का 218 रन बल्लेबाजी में मास्टरक्लास था। उन्होंने एक गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण, गति और स्पिन दोनों को पूरी तरह से आसानी से दूर कर दिया। इसने श्रीलंका में श्रृंखला से अपना फॉर्म जारी रखा, जहां वह फिर से सनसनीखेज संपर्क में था।

प्रचारित

377 गेंदों पर बल्लेबाजी करते हुए, भारतीय गेंदबाजी के पास रूट पहेली का कोई जवाब नहीं था, क्योंकि उन्होंने दर्शकों के लिए 227 रन की जीत तय की थी। यह शेष वर्ष के लिए आने वाली चीजों का भी संकेत था, क्योंकि इंग्लैंड के कप्तान ने उच्चतम कैलिबर की दस्तक के बाद दस्तक दी, चाहे विपक्ष कुछ भी हो।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks