हमने कुछ समय पहले ही गोल कर दिया था लेकिन इसे वापस लेने के लिए परिणाम की आवश्यकता थी: दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर | क्रिकेट खबर


मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना ​​है कि लंबे समय से संक्रमण के दौर से गुजर रही एक टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका ने “कुछ समय पहले मोड़ लिया” लेकिन उसे भारत के खिलाफ इस तरह के परिणाम की जरूरत थी ताकि समूह के विश्वास को मजबूत किया जा सके। प्रशासनिक संकट, स्टार खिलाड़ियों के संन्यास और नस्लवाद के आरोपों ने पिछले 24 महीनों में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को प्रभावित किया है। दक्षिण अफ्रीका द्वारा भारत के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय मैच रविवार को यहां चार रन से जीतने के बाद टेस्ट श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद श्रृंखला में सफेदी हासिल करने के बाद उन्होंने एक ऑनलाइन मीडिया बातचीत में कहा, “हमने अपनी यात्रा के बारे में बात की और श्रृंखला के बारे में चिंता नहीं की।” पूर्व।

“हम 3-0 से जीतना चाहते थे। हम कठिन समय से गुजरे हैं और केवल एक बार जब आप कठिन समय से गुजरे हैं तो क्या आप वास्तव में अच्छे लोगों की सराहना करते हैं।

बाउचर ने कहा, “हम इसकी सराहना करते हैं, लेकिन हमारे पैर जमीन पर मजबूती से टिके हुए हैं। यह हमारी निरंतर यात्रा का एक अच्छा अध्याय है। हमारे पास टेम्ब्स (बावुमा) में एक कप्तान है जो वास्तव में परिणामों की मांग कर रहा है और यह अच्छा है।”

नस्लवाद के आरोपों में अनुशासनात्मक सुनवाई का सामना करने वाले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कोच के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान एक सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया और क्या गर्मियों के दौरान भारत के खिलाफ सफलता मुख्य आकर्षण में से एक थी।

बाउचर ने कहा, “मुझे लगता है कि आप इस बात की सराहना करेंगे कि मैं इसका जवाब नहीं दे सकता।” लेकिन टीम की प्रगति पर ध्यान देना चुना।

“प्रगति बहुत अच्छी रही है। मुझे लगता है कि हमने कुछ समय पहले एक टीम के नजरिए से कोना बदल दिया था, लेकिन जाहिर है कि हमें इसे वापस करने के लिए परिणामों की आवश्यकता थी।

उन्होंने कहा, “हमने कोविड के समय में कुछ चीजों की कोशिश की। हमें एक गहरी टीम बनानी थी। हमने बहुत सारे खिलाड़ियों को बहुत सारे अवसर दिए और मुझे लगता है कि हम अब पुरस्कार प्राप्त करना शुरू कर रहे हैं।”

कोच ने कहा कि वह खुश हैं कि दक्षिण अफ्रीका के पास गति और स्पिन गेंदबाजी दोनों विभागों में एक व्यवस्थित बल्लेबाजी क्रम और गहराई थी।

उन्होंने कहा, “हमारे पास अब कुछ अच्छे विकल्प हैं,” उन्होंने कहा और नवागंतुक मार्को जेनसेन के प्रदर्शन पर प्रकाश डाला और जिस तरह से लुंगी एनगिडी ने आराम से कैगिसो रबाडा की अनुपस्थिति में तेज आक्रमण का नेतृत्व किया।

उन्होंने कहा कि टीम अच्छी स्थिति में है। बाउचर ने कहा, “अगर आप अब उस चेंजिंग रूम में जाते हैं तो लोग निश्चित रूप से खुश हैं कि उन्होंने सीरीज जीत ली है लेकिन उनके पैर जमीन पर हैं।”

बाउचर ने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को टेस्ट छोड़ने के अचानक फैसले के बाद टीम में वापस देखकर बहुत अच्छा लगा।

“उसे बाहर आते और उस तरह से खेलते हुए देखना बहुत अच्छा था जैसा कि हम सभी जानते हैं कि क्विनी खेल सकता है; जिस तरह से वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के दौरान रहा है। उसे अपने खेल के बारे में उस तरह की स्वतंत्रता मिली है।

प्रचारित

“आप अपने सभी छह बल्लेबाजों को इस तरह नहीं खेल सकते हैं, लेकिन आपके पास निश्चित रूप से एक या दो हो सकते हैं। उनके दिन, यदि वे शतक बनाते हैं, तो अधिक बार नहीं वे आपको एक गेम जीतने वाले हैं।

बाउचर ने कहा, “‘क्विनी’ को वापस देखकर और फिर से मुस्कुराते हुए देखना बहुत अच्छा है। उसकी अब एक बेटी है, जिसे वह शायद वापस पाने के लिए उत्सुक है। यह जीवन को परिप्रेक्ष्य में रखता है, क्योंकि बहुत से लोग जो पिता हैं, वे जानते होंगे।” डी कॉक, जिन्होंने रविवार को भारत के खिलाफ अपना छठा वनडे शतक बनाया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks