दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर पर घोर कदाचार का आरोप | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


केप टाउन: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के कोच मार्क बाउचर पर टीम के पूर्व साथी पॉल एडम्स द्वारा नस्लवाद का आरोप लगाने के बाद घोर कदाचार का आरोप लगाया है, सत्तारूढ़ निकाय ने गुरुवार को कहा।
सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण लोकपाल द्वारा पिछले महीने किए गए निष्कर्षों से आरोप उपजी हैं, जो अतीत में खेल के राष्ट्रीय शासी संगठन के भीतर कथित भेदभाव को देख रहे हैं।
सीएसए ने एक बयान में कहा, “जबकि श्री बाउचर पर घोर कदाचार का आरोप लगाया जा रहा है, जिससे उनकी बर्खास्तगी हो सकती है, सीएसए इस बात पर जोर देता है कि स्वतंत्र जांच के लिए पहले सभी आरोपों का परीक्षण करने की जरूरत है।”

क्रिकेट-दक्षिण-अफ्रीका-मार्क-बाउचर-ट्विटर-2101

पीआईसी क्रेडिट: @OfficialCSA ट्विटर हैंडल
पूर्व स्पिनर पॉल एडम्स ने कहा कि उन्हें अपने समय के दौरान दक्षिण अफ्रीका टीम के गीत में “ब्राउन शिट” कहा गया था, जो 1995 से 2004 तक नौ साल की अवधि में फैला था, जिसमें पूर्व विकेटकीपर बाउचर भी शामिल थे, जिन्होंने तब से माफी मांगी है।
बाउचर ने एक बयान में कहा, “मैं इन आरोपों से निपटने और बचाव के लिए तत्पर हूं जो कि लगाए गए हैं और उचित समय पर सुनवाई में ऐसा करेंगे।”
“अभी के लिए मैं पूरी तरह से प्रोटियाज के मुख्य कोच के रूप में अपने कर्तव्यों पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।”
लोकपाल की रिपोर्ट ने क्रिकेट के वर्तमान सीएसए निदेशक ग्रीम स्मिथ और राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स की भी आलोचना की।
रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम के कप्तान के रूप में उनके समय के दौरान किए गए चयन निर्णय अश्वेत खिलाड़ियों के प्रति प्रतिकूल थे।
स्मिथ और डिविलियर्स ने आरोपों से इनकार किया है.
बाउचर दक्षिण अफ्रीका एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के प्रभारी हैं जो भारत के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला में एक गेम हैं।
दक्षिण अफ्रीका को दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है, पहला टेस्ट 17 फरवरी से शुरू होगा।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks