दीपिका पादुकोण ने ‘गहराइयां’ में एक व्यभिचारी किरदार निभाने के लिए पिछले रिश्ते के अनुभवों का इस्तेमाल किया – टाइम्स ऑफ इंडिया


दीपिका पादुकोण निर्देशक शकुन बत्रा की ‘गहराइयां’ में एक कच्चे, वास्तविक और त्रुटिपूर्ण चरित्र को बड़े पर्दे पर लाने के लिए तैयार हैं।

ट्रेलर लॉन्च इवेंट में, पहली बार निर्देशक के साथ काम कर रही अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें नोयर रिलेशनशिप ड्रामा में अलीशा की भूमिका निभाने के लिए गहरी खुदाई करनी पड़ी। यह स्वीकार करते हुए कि भूमिका निभाना मुश्किल था, उन्होंने कहा कि भूमिका के लिए उन्हें ‘भावनात्मक रूप से नग्न’ होना चाहिए और उनकी भावनाओं को एक गहरी जगह से आना पड़ा।

यह बताते हुए कि वह अपने चरित्र के साथ भावनात्मक रूप से कैसे जुड़ गई, उसने कहा, “मुझे गहरी खुदाई करनी पड़ी और उन जगहों पर फिर से जाना पड़ा जो सुखद नहीं थे। मुझे अपने जीवन के अनुभवों को फिर से देखना पड़ा, साथ ही साथ [my experience of] मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटना। वो सब [helped me play] यह चरित्र जिसे कच्चा, नग्न और कमजोर होने की जरूरत थी। ”

बत्रा ने यह भी कहा कि उन्होंने डीपी के निजी अनुभवों को फिल्म का हिस्सा बनाने की कोशिश की। उन्होंने खुलासा किया, “हमने उनकी चिंता, विभिन्न रिश्तों में उनके अनुभवों और हम इसे कहानी का हिस्सा कैसे बना सकते हैं, के बारे में बात की। मैं चरित्र में उनके वास्तविक आत्म को खींचने की कोशिश कर रहा था।”

यह कहते हुए कि उनकी फिल्म बॉलीवुड में अब तक देखी गई किसी भी चीज़ से अलग है, बत्रा ने कहा, “यहाँ, बेवफाई उस सच्चे प्यार को खोजने की आड़ में नहीं है। मैं उन रिश्तों का पता लगाने की कोशिश कर रहा हूँ जो पारंपरिक सीमाओं से बाहर हैं।”

निर्माता करण जौहर ने यह भी कहा कि फिल्म का ट्रेलर केवल मुख्य कहानी की सतह को खरोंचता है और इसमें और भी बहुत कुछ है।

“ट्रेलर सतह को खरोंचता है लेकिन आंख से मिलने के अलावा भी बहुत कुछ है। इसके चेहरे पर, आप सोच सकते हैं कि यह बेवफाई-आधारित रिश्तों के बारे में एक फिल्म है लेकिन यह सिर्फ इतना ही नहीं है। यह और भी बहुत कुछ के बारे में बात कर रहा है, बहुत अधिक विकल्प और परिणाम, ”जोहर ने वर्चुअल ट्रेलर लॉन्च इवेंट के दौरान कहा।

उन्होंने आगे कहा, “गहराइयां सहस्राब्दियों से प्यार, वासना और लालसा की शक्ति के बारे में एक फिल्म है और वे प्यार, वासना और लालसा पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं और यह कैसे विकल्प है जो वे कर सकते हैं। कभी-कभी वासना को प्राथमिकता दी जाती है। प्यार, कभी-कभी प्यार अपनी मासूमियत के लिए कोस लेता है।”

फिल्म जिसमें सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे और धैर्य करवा भी हैं, 11 फरवरी को एक ओटीटी रिलीज़ के लिए स्लेटेड है।

यह भी देखें: 2021 की सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्में | 2021 की शीर्ष 20 हिंदी फिल्में | नवीनतम हिंदी फिल्में

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks