ICC पुरुष ODI टीम ऑफ़ द ईयर: T20I के बाद, इसमें भी कोई भारतीय नहीं | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में एक विनाशकारी विश्व कप अभियान के कारण आईसीसी की पुरुषों की ‘टी20 टीम ऑफ द ईयर’ में बिना प्रतिनिधित्व के जाने के बाद, कोई भी भारतीय खिलाड़ी वैश्विक निकाय की ‘वनडे टीम ऑफ द ईयर’ में शामिल नहीं हुआ, जिसमें आयरलैंड के दो खिलाड़ी शामिल हैं।
संयोग से, टीम में ऑस्ट्रेलिया, अंग्रेजी, न्यूजीलैंड या वेस्टइंडीज का कोई खिलाड़ी भी नहीं है। टीम में पाकिस्तान के दो खिलाड़ी हैं, जिनमें बाबर आजम इसके कप्तान और फखर जमान शामिल हैं।
दक्षिण अफ्रीका के जेनमैन मालन और रासी वैन डेर डूसन; बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और मुशफिकुर रहीम, जो नामित विकेटकीपर भी हैं; श्रीलंकाई वानिंदु हसरंगा और दिशमंथा चमीरा के साथ आयरिशमैन पॉल स्टर्लिंग और सिमी सिंह बाकी टीम में शामिल हैं।
भारत ने साल 2021 में छह वनडे खेले और दो में चार में जीत हासिल की।
दो 50 ओवरों की श्रृंखला जो उन्होंने खेली थी वह घर पर इंग्लैंड के खिलाफ थी, जिसे उन्होंने 2-1 से जीता था, और दूसरा श्रीलंका के खिलाफ द्वीप राष्ट्र में एक दूर का संघर्ष था जिसे समान अंतर से जीता गया था।
एकादश में एक भारतीय खिलाड़ी का चयन न करने की समस्या खराब प्रदर्शन के बजाय मैचों की कमी से अधिक है क्योंकि उन्होंने 2021 में खेली गई दोनों श्रृंखलाएं जीती हैं।

एकमात्र भारतीय खिलाड़ी, जिसने 2021 में सभी एकदिवसीय मैच खेले हैं, वह अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं, जिन्होंने छह मैचों में 297 रन बनाए थे।
विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा की पसंद ने 2021 में केवल तीन एकदिवसीय मैच खेले और प्रमुख गेंदबाजों के लिए, जिन्होंने सभी छह मैच नहीं खेले।
भुवनेश्वर कुमार उन छह मैचों में से पांच में थे, उनके विकेटों की संख्या दोहरे अंकों में नहीं थी (पांच मैचों में से नौ)।
वर्ष की टीम में जगह बनाने के लिए, अंक अर्जित करने के लिए पर्याप्त प्रभावशाली प्रदर्शन करने होंगे जो भारतीयों के पास नहीं थे।
उदाहरण के लिए, आयरलैंड के स्टर्लिंग ने 2021 में 14 एकदिवसीय मैचों में 79.66 के औसत के साथ 705 रन बनाए, जिससे उनका चयन स्वत: हो गया।
प्रोटियाज ओपनर जेनमैन ने आठ मैचों में लगभग 85 की औसत से 509 रन बनाए हैं।
11 खिलाड़ियों में सबसे कम खेलने वाले बाबर ने भी छह मैचों में दो शतकों के साथ 405 रन बनाए हैं, जबकि उनके साथी जमान के नाम साल में 369 रन हैं.
मध्य क्रम में, रस्सी वैन डेर डूसन ने वर्ष 2021 में आठ मैचों में 342 रन के साथ 57 का औसत बनाया था, जबकि शाकिब 277 रन और 17 विकेट के साथ एक ऑलराउंडर के रूप में शानदार थे।
मुशफिकुर रहीम ने स्टंपिंग और कैच के साथ 400 से अधिक टैली किए, जबकि वानिंदु हसरंगा ने 356 रन बनाए और 12 विकेट लिए।
दो तेज गेंदबाज मुस्तफजुर रहमान और दुहमंथा चमीरा ने क्रमशः 18 और 20 विकेट लिए, जबकि ऑफ स्पिनर सिमी के नाम 19 विकेट थे।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks