भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, पहला वनडे: कप्तान टेम्बा बावुमा का कहना है कि इस जीत से काफी आत्मविश्वास आ सकता है | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


पारल : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने बुधवार को पहले वनडे में भारत को हराने के बाद खुशी जाहिर की.
बावुमा और रस्सी वैन डेर डूसन के शतकों को एक उत्साही गेंदबाजी प्रदर्शन द्वारा समर्थित किया गया क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 31 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली।
खेल के बाद बावुमा ने कहा, “हमने एक आदर्श खेल के करीब खेला। 50 ओवर के क्रिकेट में यह काफी कठिन है। हम काफी आत्मविश्वास ले सकते हैं।”

“मैंने पूरी पारी में संघर्ष किया। ऐसा लग रहा था कि रस्सी दूसरे विकेट पर बल्लेबाजी कर रही है। वह साझेदारी निर्णायक थी। मैंने जितना हो सके उसके साथ साझेदारी करने की कोशिश की।
मध्यम गति के गेंदबाज एंडिले फेहलुकवायो (2/26) और स्पिनर तबरेज़ शम्सी (2/52) ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज लुंगी एनगिडी (2/64) के साथ मिलकर भारतीय बल्लेबाजी क्रम को सीमित करने के लिए दो-दो विकेट लिए।
“एंडिले अच्छा था; वह स्थिति को समझता था। वह जानता था कि उसे क्या करना है। वह टीम के भीतर एक बड़ा खिलाड़ी है। उसे कार्यभार संभालते हुए देखना अच्छा है। स्पिनर महान रहे हैं। शम्सी – हम उनका उपयोग करके अलग तरह से उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं। उसे मौत पर और वह अच्छा कर रहा है। स्पिनर अच्छे रहे हैं।

बावुमा ने विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के पीछे भी अपना वजन फेंका, जो शीर्ष क्रम में 27 रनों की पारी के साथ टीम में लौटे।
“क्विनी को वापस पाकर अच्छा लगा, उसे मुस्कुराते हुए देखकर अच्छा लगा,” कप्तान ने कहा। “वह मेरे लिए एक बड़ा खिलाड़ी है, वह टीम के लिए एक बड़ा खिलाड़ी है। उसकी ऊर्जा और उसका अनुभव हमें बहुत मदद करता है।”
भारत के लिए, केवल शिखर धवन (79), शार्दुल ठाकुर (50 *), और विराट कोहली (51) बल्ले से चल रहे हैं।
दूसरा वनडे शुक्रवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks