ICC U-19 World Cup: कोविड संकट के बावजूद सुपर लीग चरण में भारत ने आयरलैंड को पछाड़ा; ऑस्ट्रेलिया भी जीता | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


तरौबा (त्रिनिदाद) : रिकॉर्ड चार बार के चैम्पियन और खिताब के दावेदार भारत ने अंडर-19 विश्व कप के सुपर लीग क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया और यहां लीग मैच में आयरलैंड को 174 रन से हरा दिया. .
भारत ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की, पिछले शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 45 रनों से हरा दिया और बुधवार को इतने बड़े अंतर से जीत महत्वपूर्ण है क्योंकि टीम के छह सदस्यों के परीक्षण के बाद अलगाव में मजबूर होने के बाद टीम ने केवल 11 खिलाड़ियों को ही मैदान में उतारा। सीओवीआईडी ​​​​पॉजिटिव।
ब्रायन लारा स्टेडियम में बल्लेबाजी के लिए उतरे भारत ने पहले हरनूर सिंह के 88 और उनके सलामी जोड़ीदार अंगक्रिश रघुवंशी की 79 रन की रनों की पारी के दम पर पांच विकेट पर 307 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

हृषिकेश कानिटकर-कोच की टीम ने इसके बाद विपक्षी टीम को 39 ओवर में 133 रन पर समेट कर सहज जीत दर्ज की।
कप्तान यश ढुल और उनके डिप्टी शेख रशीद सकारात्मक परीक्षण के बाद अलग-थलग पड़ने वालों में से थे क्योंकि निशांत सिंधु ने टीम का नेतृत्व किया था।
बाएं हाथ के हरनूर और अंग्रिक्ष ने शीर्ष पर 164 रनों की साझेदारी की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारतीय गेंदबाजों के पास बचाव के लिए एक अच्छा स्कोर हो।
हरनूर ने 101 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके लगाए जबकि अंग्रिक्ष ने 10 चौके और दो छक्के लगाए।
स्टैंड-इन कप्तान निशांत सिंधु (34 में से 36; 5x4s) और राज बावा (64 में से 42; 2x4s; 1×6) ने फिर तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की।
जैसे ही बड़े हिट अंत की ओर सूख गए, राजवर्धन हैंगरगेकर ने पांच छक्के मारे, जिसमें अंतिम ओवर में अधिकतम की हैट्रिक भी शामिल थी, उनकी 17 गेंदों में 39 रनों की नाबाद कैमियो में, जिसने भारत को 300 रनों के पार ले लिया।

शानदार फॉर्म में चल रहे हरनूर ने शानदार ढंग से गेंद फेंकी। अगर इसे मिडिल और लेग पर पिच किया गया था, तो जालंधर के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इसे शानदार तरीके से फ्लिक किया। हरनूर ने बोर्ड को अच्छी तरह से टिक कर दिया था, जो ऑफ-साइड पर पिच किए गए थे, कवर क्षेत्र में चलाए गए थे।
इसके विपरीत, अंग्रिक्ष ने गेंद को इधर-उधर करने के लिए चुना। उन्होंने आक्रामक तरीके से कट, खींच और ड्राइव भी की क्योंकि आयरलैंड का कोई भी गेंदबाज भारतीय सलामी बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका।
हरनूर ने बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू हम्फ्रीज़ (1/69) को डीप मिड विकेट पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह वही गेंदबाज था जिसने बाद में उसे लेग ट्रैप किया था।
अंगक्रिश को स्पिनर जेमी फोर्ब्स (1/38) ने आउट किया।
308 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड ने लियाम डोहर्टी (7), डेविड विंसेंट (8) और जैक डिक्सन (0) को सात ओवर में सस्ते में गंवा दिया। आयरलैंड कभी भी शुरुआती झटके से नहीं उबर पाया क्योंकि दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज गरव सांगवान (2/23) ने 15 वें ओवर में कप्तान टिम टेक्टर (15) को वापस भेज दिया।
विकेटकीपर जोशुआ कॉक्स (46 गेंदों में 28 रन) ने खेल को गहराई तक ले जाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत कम और बहुत देर हो चुकी थी।
सांगवान ने फिर से प्रहार किया, इस बार 21 वें ओवर में कॉक्स को हटाते हुए आयरलैंड ने 66 रन पर अपना आधा हिस्सा खो दिया।
स्कॉट मैकबेथ (32) ने भारत को आयरलैंड को 133 रनों पर आउट करने से पहले केवल अपरिहार्य में देरी की। बाएं हाथ के रूढ़िवादी स्पिनर अनीश्वर गौतम (2/11) और ऑफ स्पिनर कौशल तांबे (2/8) ने निचले मध्य क्रम को साफ किया। .
भारत के लिए सांगवान, गौतम और तांबे ने दो-दो विकेट लिए, जबकि राजवर्धन हैंगरगेकर (1/17), रवि कुमार (1/11) और स्पिनर विक्की ओस्तवाल (1/22) ने भी अपना काम किया।
भारत को अब शनिवार को युगांडा के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप बी गेम के लिए पर्याप्त खिलाड़ियों की आवश्यकता है क्योंकि धुल और रशीद के अलावा, बल्लेबाज आराध्या यादव, वासु वत्स, मानव पारेख और सिद्धार्थ यादव ने भी वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।
संक्षिप्त स्कोर: भारत अंडर-19 307/5 (हरनूर सिंह 88, अंगक्रिश रघुवंशी 79; मुजामिल शेरजाद 3/79, जेमी फोर्ब्स 1/38) ने आयरलैंड को अंडर1-9 133 (स्कॉट मैकबेथ 32, जोशुआ कॉक्स 28; कौशल तांबे 2/8, अनीश्वर) को हराया। गौतम 2/11) 174 रन से।
ग्रुप डी में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को बैसेटेरे में हराया
बासेटरे में ग्रुप डी के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को सात विकेट से हराया।
स्कॉटलैंड ने चार्ली टीयर (54), थॉमस मैकिनटोश (54) और ओलिवर डेविडसन (33) की मदद से आठ विकेट पर 236 रन बनाए।
ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को कोनारी क्रिकेट सेंटर में पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा, एक ऐसा निर्णय जो ऐसा लग रहा था कि यह उल्टा हो सकता है जब स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने टीयर और डेविडसन के साथ पहले विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी करके सकारात्मक शुरुआत की।
ऑस्ट्रेलिया के लिए एडेन काहिल (2/33) और विलियम साल्ज़मैन (2/38) ने दो-दो विकेट लिए।
लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की, टीग वायली (नाबाद 101), काहिल (72) और कैंपबेल केलावे (47) ने 39.5 ओवर में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks