भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा अभी जारी: बीसीसीआई कोषाध्यक्ष | क्रिकेट खबर


BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने मंगलवार को कहा कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा तय समय पर बना हुआ है, बशर्ते कि एक नए COVID-19 संस्करण का पता चलने के बाद इंद्रधनुषी राष्ट्र में स्थिति न बिगड़े। भारत मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट खेलेगा और चार्टर्ड फ्लाइट से 8 या 9 दिसंबर को वहां से जोहान्सबर्ग के लिए प्रस्थान करेगा। धूमल ने विश्वास व्यक्त किया कि दक्षिण अफ्रीका द्वारा बनाया गया बायो-बबल वातावरण खिलाड़ियों को सुरक्षित रखेगा। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

“हम उनके साथ खड़े हैं (क्योंकि वे इस खतरे से निपटते हैं), केवल एक चीज है कि हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं करेंगे। अभी तक हमारे पास जोहान्सबर्ग जाने वाली एक चार्टर्ड फ्लाइट है और खिलाड़ी बायो बबल में होंगे , “धूमल ने पीटीआई को बताया।

खतरे से निपटने के लिए दक्षिण अफ्रीका के भीतर स्थानों के संभावित परिवर्तन पर धूमल ने कहा: “हम क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं।

उन्होंने कहा, ‘श्रृंखला से समझौता नहीं करने के लिए हम जो कुछ भी कर सकते हैं, हम करेंगे और करेंगे लेकिन अगर स्थिति बिगड़ती है और अगर यह हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य से समझौता करता है, तो हम देखेंगे।

धूमल ने कहा, ‘अंत में भारत सरकार की जो भी एडवाइजरी है, हम उसका पालन करेंगे।

दुनिया भर के देश पहले ही पैनिक बटन दबा चुके हैं और दक्षिण अफ्रीका से यात्रा प्रतिबंध लगा चुके हैं लेकिन भारत ने ऐसा नहीं किया है। हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका भारत सरकार के संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार “जोखिम में” देशों में से है।

प्रचारित

भारत ए की टीम सीरीज पूरी करने के लिए दक्षिण अफ्रीका में ही रुकी हुई है।

दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने यह भी आश्वासन दिया है कि जब भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने बहुप्रतीक्षित श्रृंखला के लिए यहां उतरेगी तो उसके लिए “पूर्ण जैव-सुरक्षित वातावरण” बनाया जाएगा। भारत दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलेगा।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks